तेलूगु फिल्मों के मशहूर अभिनेता जय प्रकाश रेड्डी का हार्ट अटैक से 74 साल की उम्र में निधन

0

तेलुगू रंगमंच और फिल्मों के जाने-माने अभिनेता जयप्रकाश रेड्डी का आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में स्थित अपने घर में मंगलवार (8 सितंबर, 2020) को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। अपनी कॉमेडी और गंभीर किरदारों से दर्शकों का दिल जीत लेने वाले अभिनेता जय प्रकाश रेड्डी 74 साल के थे।

जय प्रकाश रेड्डी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वह मंगलवार सुबह स्नानगृह में अचेत होकर गिर पड़े और उनका निधन हो गया। जय प्रकाश रेड्डी के निधन से साउथ फिल्म इंडस्ट्री को एक बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। फिल्म जगत के लोग रेड्डी के निधन पर शोक व्यक्त कर रहे हैं। अभिनेता सुधीर बाबू ने अपने ट्विटर पेज पर जय प्रकाश रेड्डी की एक तस्वीर साझा की और लिखा, ‘भयानक समाचार। RIP। सर #जयप्रकाशरेड्डी’।

तेलुगू देशम पार्टी के मुखिया एन चंद्रबाबू नायडू ने भी रेड्डी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नायडू ने ट्वीट कर कहा, “जयप्रकाश रेड्डी गुरु के निधन से तेलुगू सिनेमा और थिअटर ने अपना एक हीरा खो दिया। कई दशकों तक उनकी अलग-अलग भूमिकाओं ने हमें अनेक सिनेमाई यादें दी हैं। इस दुख की घड़ी में उनकी फैमिली और दोस्तों के लिए मेरा दिल दुख से भर गया है।”

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने एक बयान में कहा, ” जयप्रकाश ने संवाद अदायगी के अनोखे ढंग से फिल्म जगत में अपने लिए एक विशेष स्थान बनाया है।”

रेड्डी अपने पीछे पत्नी राधा और दो बेटे निरांजुन और दुष्यंत को छोड़ गए हैं। जय प्रकाश रेड्डी ने अपने सिल्वर स्क्रीन की शुरुआत तब की जब वह 40 साल के थे। जय प्रकाश रेड्डी कॉमिक के साथ-साथ खलनायक की भूमिका निभाने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने 1988 में फिल्म ‘ब्रह्मापुत्र’ में मुख्य भूमिका में वेंकटेश अभिनीत फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की।

रेड्डी ने कई फिल्मों में अभिनय किया, जिनमें चित्रम भालारे विचित्रम, जांबा लक्की पम्बा, प्रेमिनचुकुंदम रा, समरसिम्हा रेड्डी, अवुनु वलिदारु इस्टा पद्दरू, पलनीति ब्राह्मनायडु, अमर अकबर एंथनी, नेला टिकट, जांबा लक्की पंबा का नाम शामिल है। जय प्रकाश रेड्डी को आखिरी बार 2000 में रिलीज हुई फिल्म ‘सरिलरु नीकेवरु’ में देखा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here