तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को प्रवक्ता नियुक्त करने पर भड़के प्रशांत भूषण, सोशल मीडिया पर भी ट्रोल हुई BJP

0

22 अप्रैल को दिल्ली में नगर निगम के चुनाव होने है, ऐसे में सभी पार्टीयां चुनाव की तैयारी में जुट गई है। बीजेपी पार्टी की दिल्ली यूनिट ने तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को दिल्ली प्रदेश इकाई में पार्टी का प्रवक्ता नियुक्त किया है। तेजिंदर पाल सिंह बग्गा जाने माने वकील प्रशांत भूषण की पिटाई करने के बाद सुर्खियों में आए थे। इतना ही नही वो अपने विवादास्पद बोल और काम के लिए सुर्खियों में रहते हैं।

दिल्ली भाजपा के नए नियुक्त किए गए प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने अपने पुराने विवादित ट्वीट डिलीट कर दिए हैं। इसके साथ ही बग्गा का कहना है कि उन्होंने प्रशांत भूषण के साथ मारपीट नहीं की थी। बता दें कि, बग्गा के दिल्ली भाजपा प्रवक्ता बनाए जाने पर प्रशांत भूषण ने लिखा है, ‘इसमें कोई अचंभे वाली बात नहीं है कि भाजपा ने बग्गा जैसे ठग को अपना प्रवक्ता चुना है। अमित शाह और मोदी जहां हर तरफ इन ठगों को बढ़ावा दे रहे हैं, उनसे इससे ज्यादा उम्मीद नहीं की जा सकती।’

बता दें कि, बग्गा ने अक्टूबर 2011 में भूषण पर कथित तौर पर हमला कर दिया था। यह हमला उस वक्त किया था, जब भूषण ने कश्मीर में जनमत संग्रह कराए जाने का बयान दिया था। इस मामले में कोर्ट में अभी ट्रायल चल रहा है। बग्गा उस वक्त भगत सिंह क्रांति सेना का सदस्य था।

बग्गा ने भूषण पर हमला करने के बाद ट्वीट किया था, ‘उसने मेरे देश को तोड़ने की कोशिश की, मैंने उसका सिर तोड़ने की कोशिश की।’ यह ट्वीट अभी डिलिट कर दिया गया है। बग्गा का कहना है, ‘मैंने ऐसा कोई ट्वीट नहीं किया।’ मई 2011 में बग्गा और तीन अन्य ने अरुंधति रॉय की किबात लॉन्चिंग के एक समारोह में बाधा डाली थी। बग्गा का कहना है, ‘उस दिन क्या हुआ था कि रॉय कश्मीर पाकिस्तान को दिए जाने की वकालत कर रही थीं। मैंने उन पर हमला नहीं किया। मैंने स्टेज पर पहुंचकर केवल मेरा विरोध दर्ज करवाया था।’

बीजेपी पार्टी की दिल्ली यूनिट ने तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को दिल्ली प्रदेश इकाई में पार्टी का प्रवक्ता नियुक्त करने पर केंद्रीय मंत्रीयों और बीजेपी को सहयोग करने वालों ने बग्गा को बधाइयां दी है। जिसमें कांग्रेस के प्रियंका चतुर्वेदी और तहसीन पूनवाला भी शामिल है।

आपको बता दें कि बीजेपी के इस फैसले से सभी खुश नही है। वहीं डॉक्टर ज्वाला गुरुनाथ ने अपने ट्वीट में कहा की, बीजेपी में इस तरह से प्रवक्ता बनना किसी ट्रोल को नोब प्राइज देने जैसा है। बता दें कि, डॉक्टर ज्वाला गुरुनाथ को पीएम मोदी फॉलो करते है।

बता दें कि जब अर्नाब गोस्वामी टाइम्स नाउ न्यूज़ चैनल के हैड़ थे तो उन्होंने इस समय बग्गा को गुंड़ा तक कह दिया था जिसका वीडियों आप यहां देख सकते है।

इतना ही नही जनता का रिपोर्टर जब लांच हुआ था तो तब शुरुआत के कुछ दिनों बाद, उन्होंने वेबसाइट के खिलाफ एक ठोस अभियान शुरू किया था। लेकिन कुछ महिनों बाद उन्होंने इस बात को स्वीकार किया था कि वो जनता के रिपोर्टर की वेबसाइट को वित्तीय और प्रतिष्ठात्मक नुकसान के लिए सोशल मीडिया पर अभियान चलाया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here