नीतीश कुमार के बयान पर भड़के RJD नेता तेजस्वी यादव ने किया पलटवार, बोले- ’15 साल से सीएम है फिर भी आप में अकेले चुनाव लड़ने का माद्दा नहीं’

0

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर टिप्पणी के बाद राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता व राज्य के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने उन पर निशाना साधा है।

नीतीश कुमार
फाइल फोटो

सीएम नीतीश कुमार ने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर निशाना साधते हुए कहा था कि जिन लोगों को राजनीति का कखगघ भी नहीं आता है वे भी अगर उनके खिलाफ बोलते हैं तो मीडिया में उन्हें खूब जगह मिलती है। कुमार की अध्यक्षता में जद (यू) की प्रदेश परिषद की बैठक हुई। बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने बिना किसी पार्टी या नेता का नाम लिए प्रतिद्वंद्वियों पर प्रहार करते हुए कहा कि कुछ नेता प्रचार पाने के लिए अक्सर उनपर निजी हमला करते हैं।

इस पर, तेजस्वी यादवने एक ट्वीट में कहा, ‘‘मुख्यमंत्री जी कहते है मुझे कुछ नहीं आता? ठीक है चाचा, कुछ नहीं आता फिर क्यों मुझे उपमुख्यमंत्री बनाया था? मेरे विभागीय कार्यों को देखकर क्यों बेचैनी होने लगी थी? अगर आपको नेता प्रतिपक्ष के प्रति ऐसी अशोभनीय टिप्पणी करने में मानसिक सुख प्राप्त होता है तो कृपया आप ऐसा प्रतिदिन करिए।’’

एक के बाद एक ट्वीट में यादव ने कहा, ‘‘नीतीश जी, मैं नेता प्रतिपक्ष हूं और आप मुख्यमंत्री। अगर आपके कुप्रबंधन, लूट और नाकामियों को जनता के समक्ष रखना आपको मेरा अज्ञान लगता है तो यह आपका अज्ञान है।’’ यादव ने कहा, ‘‘ससम्मान कहता हूं, जितनी मेरी उम्र है उससे ज़्यादा आपका अनुभव, फिर भी आपकी पसंद के किसी भी विषय पर खुली बहस की विनम्र चुनौती देता हूँ।”

एक अन्य ट्वीट में यादव ने कहा, “माफ़ करिए चाचा जी, मेरी उम्र भले ही कम हो लेकिन आपकी तरह मैंने नीति, सिद्धांत और विचार का सौदा करना नहीं सीखा। आप 15 साल से CM है फिर भी आपमें अकेले चुनाव लड़ने का माद्दा नहीं है।
आप विचार किजीए क्या कमी है कि सदैव आपको बैसाखी की ज़रूरत होती है? इसपर भी जनता का ज्ञानवर्धन किजीए।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here