तेजस्वी सूर्या के खिलाफ अब अपमानजनक खबरें नहीं चला पाएंगे अर्नब गोस्वामी के रिपब्लिक टीवी सहित 49 मीडिया संस्थान, बीजेपी उम्मीदवार पर महिला ने लगाए थे गंभीर आरोप

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बेंगलुरू दक्षिण सीट से उम्मीदवार तेजस्वी सूर्या ने सनसनीखेज तरीके से 49 मीडिया प्लेटफॉर्म के खिलाफ निषेधाज्ञा हासिल करने में कामयाबी हासिल की है। बता दें कि, एक महिला ने सोशल मीडिया के जरीए उन पर गंभीर यौन दुराचार के आरोप लगाया थे। बेंगलुरु की एक अदालत ने अर्नब गोस्वामी के रिपब्लिक टीवी सहित लगभग 50 मीडिया प्लेटफार्मों के खिलाफ एक निषेधाज्ञा पारित की है जिसमें सूर्या के खिलाफ मानहानि संबंधी बयान प्रकाशित करना शामिल है।

तेजस्वी सूर्या
फोटो: @Tejasvi_Surya

आउटलेट्स में इंडियन एक्सप्रेस, रिपब्लिक टीवी, इंडिया टुडे, एबीपी न्यूज, टाइम्स नाउ, सीएनएन-न्यूज 18 और कर्नाटक के कई क्षेत्रीय मीडिया आउटलेट हैं। इस सूची में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे ट्विटर, फेसबुक और गूगल भी शामिल है। 27 मई तक निषेधाज्ञा लागू रहेगी, जब मामला आगे की सुनवाई के लिए आएगा। बता दें कि 7 चरणों में होने वाले आम चुनाव में पहले चरण के लिए 11 अप्रैल और अंतिम चरण के लिए 19 मई को वोट डाले जाएंगे, जबकि वोटों की गिनती 23 मई को होगी।

बीजेपी ने कर्नाटक की चर्चित बेंगलुरु दक्षिण लोकसभा सीट से 28 वर्षीय तेजस्वी सूर्या को उम्मीदवार घोषित किया है। इस सीट से बीजेपी के दिवंगत नेता अनंत कुमार सांसद थे। दिवंगत केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार की पत्नी को भी यहां से टिकट दिए जाने की मांग उठ रही थी, लेकिन पार्टी ने युवा चेहरे पर दांव लगाया है। वह कांग्रेस के दिग्गज नेता बीके हरिप्रसाद के मुकाबले चुनाव मैदान में उतरेंगे। तेजस्वी सूर्या फिलहाल बीजेपी के प्रदेश युवा मोर्चा के सचिव भी हैं।

बेंगलुरु दक्षिण से बीजेपी के उम्मीदवार के रूप में सूर्या के नाम की घोषणा के तुरंत बाद ही डॉ सोम दत्ता नाम की एक महिला ने उनपर गंभीर यौन दुराचार का आरोप लगाया। उन्होंने लिखा था, ‘प्रिय शेफाली जी, मैं आपसे निवेदन करती हूं कि तेजस्वी को उनकी पूरी सच्चाई जाने बिना आंखें मूंदकर प्रचार न करें। क्या आप वास्तव में हमें नेतृत्व करने के लिए एक महिला, अपमानजनक और पत्नी बीटर (wife beater) चाहते हैं? प्रूफ चाहिए। मैं शेयर करुगी। प्रत्येक हिंदू धर्मवादी नहीं है और महान भाषण देने वाले महान व्यक्ति नहीं बनते हैं।

वहीं, इस मामले को लेकर कर्नाटक कांग्रेस ने सूर्या और बीजेपी पर हमला भी किया है। कर्नाटक कांग्रेस ने अपने ट्वीट में लिखा, क्या तेजस्वी सूर्या दूसरे एमजे अकबर है? बेंगलुरू दक्षिण याद होगा। #MeToo #LokSabhaPolls2019। सूर्या पर गंभीर यौन दुराचार का आरोप लगाने वाली महिला ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया और अपने ट्विटर अकाउंट को निष्क्रिय कर दिया। लेकिन उनके ट्वीट का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here