बिहार: लोकसभा चुनाव में हार के बाद महागठबंधन में रार, जीतन राम मांझी ने तेजस्वी यादव को लेकर दिया बड़ा बयान

0

लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद महागठबंधन में उठा सियासी तूफान थमने का नाम ही नहीं ले रहा है।महागठबंधन में शामिल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने गुरुवार (30 मई) को स्पष्ट कहा कि 2020 में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन का नेता अभी तक तय नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि तेजस्वी प्रसाद यादव राजद के नेता हो सकते हैं लेकिन वह अभी महागठबंधन के नेता नहीं हैं।

जीतन राम मांझी
File Photo: The Hindu

पटना में मांझी ने पत्रकारों से कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अभी नेता या महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार तय नहीं हुआ है। महागठबंधन में शमिल सभी दलों के नेता बैठकर इस पर निर्णय लेंगे। राजद द्वारा 2020 का विधानसभा चुनाव तेजस्वी के नेतृत्व में लड़े जाने के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “तेजस्वी राजद के नेता हो सकते हैं। सभी दल के अपने नेता होते हैं परंतु वे महागठबंधन के नेता नहीं हो सकते।”

बता दें कि महागठबंधन की हिस्सा रही आरजेडी को इस बार बिहार की एक भी सीट पर चुनाव नहीं जीती है। वहीं महागठबंधन के अन्य दलों को भी इस बार हार का सामना करना पड़ा है। चुनाव में हार के बाद राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर राजद की समीक्षा बैठक हुई थी, जिसमें यह तय हुआ है कि तेजस्वी नेता बने रहेंगे। (इंपुट: आईएएनएस के साथ)

"
"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here