2019 लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में NDA की सीट शेयरिंग फाइनल, तेजस्वी यादव बोले- ‘LJP और JDU को 2 साल बाद पीएम मोदी से नोटबंदी पर सवाल पूछने का मिला फायदा’

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और इसके सहयोगी दलों ने लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में सीट बंटवारे को रविवार (23 दिसंबर) को अंतिम रूप दे दिया। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने घोषणा की है कि बिहार में बीजेपी और जद(यू) सत्रह-सत्रह तथा लोजपा छह सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

सीट

अमित शाह ने बिहार के मुख्यमंत्री एवं जद (यू) अध्यक्ष नीतीश कुमार और लोजपा अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान की मौजूदगी में यह घोषणा की। लोजपा को राज्यसभा की भी एक सीट दी जाएगी और पासवान के इस सीट पर उम्मीदवार होने की संभावना है। वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस में नीतीश कुमार ने कहा, अब तय हो गया है कि हम सब मिलकर काम करेंगे और किसी भी मुद्दे पर बैठकर बात करेंगे।

बिहार में एनडीए के सीट बंटवारे पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता व बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि लोजपा और जदयू को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नोटबंदी पर सवाल पूछने का फायदा दो साल बाद मिला है।

तेजस्वी यादव ने सीटों का एलान होने के बाद ट्वीट कर लिखा, “LJP और JDU को 2 साल बाद प्रधानमंत्री मोदी से नोटबंदी पर सवाल पूछने का फ़ायदा मिला। जनादेश चोरी के बाद भी BJP बिहार में इतनी मज़बूत हुई कि 22 वर्तमान सांसद होने के बावजूद 17 सीट पर चुनाव लड़ेगी और 2 MP वाले नीतीश जी भी 17 सीट पर लड़ेंगे। अब समझ जाइये NDA के कितने पतले हालात है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here