लालू परिवार को लगा झटका, तेज प्रताप यादव के पेट्रोल पंप का लाइसेंस हुआ रद्द

0

राष्ट्रीय जनता दल(RJD) प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव के नाम से आवंटित पेट्रोल पंप का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है। भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड ने साल 2011 में तेज प्रताप यादव को पेट्रोल पंप चलाने का लाइसेंस दिया था।

फाइल फोटो- बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार(20 जुलाई) को बीपीसीएल अधिकारियों की एक टीम लारा पेट्रोल पंप पर पहुंची और उसके रद्द होने का नोटिस थमा दिया। ख़बरों के मुताबिक, ऐसा कोर्ट की उस कार्रवाई के बाद हुआ जिसमें अदालत ने तेज प्रताप यादव के स्‍वामित्‍व वाले पेट्रोल पंप को लेकर तेल कंपनी की कार्रवाई पर लगा स्‍थगन हटा लिया।

गौरतलब है कि, बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया था कि अनीसाबाद बाईपास रोड पर जिस जमीन पर पेट्रोल पंप है, उसके असली मालिक तेज प्रताप यादव नहीं हैं। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया था कि, तेज प्रताप ने धोखाधड़ी करके दूसरे की जमीन को अपनी बताकर भारत पेट्रोलियम का एक पेट्रोल पंप हासिल कर लिया था।

वहीं दूसरी और ख़बर है कि, इस दौरान बीजेपी ने तो बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ अब तो स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव का भी इस्तीफा मांगा है। वही लालू प्रसाद यादव के परिवार पर आए दिन कोई ना कोई नया संकट उत्पन्न हो रहा है।

जहां एक तरफ लालू प्रसाद यादव समेत उनके परिवार पर बेनामी संपत्ति को आरोप लगा है जिस पर कार्रवाई भी चल रही है। वहीं दूसरी ओर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को सीबीआई द्वारा भ्रष्टाचार के मामले में आरोपी बनाए जाने के बाद सत्ताधारी महागठबंधन में उत्पन्न विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here