लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने रहीम का ‘दोहा’ ट्वीट कर बढ़ाई पत्नी ऐश्वर्या राय और परिवार की परेशानी

0

शादी के महज छह महीने में ही पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक की अर्जी दाखिल कर चुके राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसा द यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने साफ कर दिया है कि वह ऐश्वर्या के साथ अब और नहीं रह सकते। पिछले दिनों उन्होंने कहा था कि घुट-घुट कर जीने से कोई फायदा नहीं है। यह सच्चाई है कि हमने तलाक के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल किया है। कोर्ट का निर्णय करेगी के ऐसी जिंदगी जीने से घुट-घुट कर जीना बेहतर है या तलाक ले लेना।

Tej Pratapहालांकि, तेजप्रताप के इस घोषणा के बाद भी लालू परिवार सुलह की कोशिश में लगा हुआ है। तेज प्रताप की पत्नी ऐश्वर्या के परिवार की ओर से भी सुलझाने की कोशिश जारी है, लेकिन इसका कोई भी असर उनके ऊपर पड़ता दिखाई नहीं दे रहा है। इस बीच तेज प्रताप के एक ताजा ट्वीट से यह बात तो साफ है कि वह अब पत्नी ऐश्वर्या के साथ रिश्ता दोबारा शुरू करने के मूड में नहीं हैं।

तेजप्रताप ने ट्विटर पर रहीम का एक दोहा ट्वीट किया है। गुरुवार को देर रात उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, “… टूटे से फिर ना जुटे, जुटे गांठ परि जाय”। इस दोहे के जरिए तेजप्रताप ने अपने मन की बात थोड़ी-थोड़ी बताने की कोशिश की है। आपको बता दें कि तेज प्रताप ने 2 नवंबर को पत्नी ऐश्वर्या के साथ रिश्ते को खत्म करने के लिए तलाक की अर्जी दाखिल की है।

आपको बता दें कि तेज ने रहीम का जो दोहा ट्वीट किया है वह पूरा दोहा इस प्रकार से है, “रहिमन धागा प्रेम का, मत तोड़ो चटकाय… टूटे से फिर ना जुड़े, जुड़े गांठ परि जाय।” इस दोहे का मतलब होता है प्रेम के धागे को कभी तोड़ना नहीं चाहिए क्योंकि यदि प्रेम की यह डोर एक बार टूट जाता है तो फिर दोबारा जुड़ता नहीं है और अगर जुड़ता भी है तो गांठ पड़ जाती है।

शादी के पांच महीने बाद ही तलाक की दी अर्जी

आपको बता दें कि तेजप्रताप ने एश्वर्या राय से शादी के पांच महीने बाद ही पटना की दिवानी अदालत में तलाक के लिए अर्जी दाखिल कर दी है। लालू प्रसाद के बड़े बेटे और राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने एक स्थानीय अदालत में अर्जी दाखिल कर अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक की गुहार लगाई है। एश्वर्या राजद के वरिष्ठ नेता चंद्रिका राय की बेटी और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा राय की पोती हैं।

तेज प्रताप की ओर से दी अर्जी में संबंधों में सामंजस्य नहीं होने को वजह बताते हुए तलाक मांगा गया है। स्थानीय दीवानी अदालत में तेजप्रताप की तरफ से अर्जी दाखिल करने वाले वकील यशवंत कुमार शर्मा ने बताया कि हिंदू विवाह अधिनियम की धारा 13-ए के तहत तलाक मांगा गया है। इस धारा के तहत पति या पत्नी में से कोई भी एक तरफा तरीके से तलाक मांग सकता है। तेज प्रताप और ऐश्वर्या की शादी लगभग छह महीने पहले 12 मई को हुई थी।

इस शादी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान सहित हर पार्टी के नेता और कई गणमान्य लोग शरीक हुए थे। ऐसी अटकलें रही हैं कि तेजप्रताप और ऐश्वर्या के बीच शादी के बाद से ही बनती नहीं है। गौरतलब है कि लालू प्रसाद के राजनीतिक तौर पर सक्रिय नहीं होने के कारण अघोषित रूप से तेजस्वी ही राजद की अगुवाई कर रहे हैं।तेजप्रताप यह संकेत भी देते रहे हैं कि अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव से उनके संबंध बहुत अच्छे नहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here