भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 338 रनों का लक्ष्य, कोहली-रोहित की शानदार शतकीय पारी

0

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा की शानदार शतकीय पारी की बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड को 338 रनों का विशाल लक्ष्य दिया है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है।

@BCCI

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 337 रन बनाए और न्यूजीलैंड के सामने 338 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा। भारत की ओर से कप्तानी पारी खेलते हुए विराट कोहली (113) और रोहित शर्मा (147) में धमाकेदार शतक लगाए हैं।

इसके अलावा विराट कोहली वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 9000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली ने इस मैच में 83 रन बनाते ही यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। कोहली ने महज 202 वनडे मैचों की 194 पारियों में 9000 रन पूरे करके साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है।

इतना ही नहीं विराट कोहली ने अपने वनडे करियर का 32वां शतक भी जड़ दिया है। बता दें कि तीन वनडे मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। तीसरा तथा आखिरी मैच इस सीरीज के विजेता का फैसला करेगा। मुंबई में खेले गए पहले मैच में न्यूजीलैंड ने जीत हासिल की थी, जबकि दूसरे मैच में भारत ने विजय हासिल करते हुए 1-1 से बराबरी कर ली थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here