VIDEO: मध्य प्रदेश के स्कूल में टीचर ने छात्र से करवाई मालिश, शिक्षा मंत्री ने दिए जांच के आदेश

0

मध्य प्रदेश के दमोह जिले के मदियादो में एक सरकारी स्कूल में एक शिक्षक द्वारा छात्र से पीठ मसाज करवाने का मामला सामने अाया है, मामले से जुडा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए शिक्षा मंत्री ने जांच के आदेश जारी किए हैं।

दैनिक जागरण की ख़बर के मुताबिक, प्राथमिक स्कूल कलकुआ बंजाराटोला में पदस्थ शिक्षक हरिशंकर तिवारी बुधवार की दोपहर में कक्षा पांचवी के एक छात्र से स्कूल के कमरे में छात्र के पैर से अपनी पीठ दबवा रहे थे। उनसे पूछा गया तो सीने में अचानक दर्द होने की बात कही थी। वहीं छात्रों का कहना था कि शिक्षक उनसे हमेशा हाथ, पैर दबवाते हैं और मना करने पर मारपीट करते हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार को जांच टीम इस मामले की जांच करने स्कूल पहुंची और उन्होंने छात्रों से शिक्षक द्वारा मारपीट करने की बात पूछी तो छात्रों ने मना कर दिया। शिक्षक के इस कृत्य पर एक वेतनवृद्धि रोकने व भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति ना हो इस संबंध में हिदायत दी है।

देखिए वीडियो :

घटना का वीडियो वायरल होने के बाद मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री दीपक जोशी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को जांच कर तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि, जैसे ही रिपोर्ट मिल जाएगी हम टीचर को सस्पेंड कर देंगे।

गौरतलब है कि, कुछ दिनों पहले ही मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक सरकारी कार्यक्रम ‘बालरंग समारोह’ में स्कूली बच्चों से वेटर की तरह काम कराया था। यहां राज्य के शिक्षा मंत्री विजय शाह को छात्रों ने चाय और स्नैक्स सर्व किए थे, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि, शिक्षा मंत्री ने इस पर कोई आपत्ति नहीं जताई जबकि छात्र स्कूल यूनिफार्म में थे।ख़बरों के मुताबिक, इस समारोह में राज्य के शिक्षा मंत्री विजय शाह मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here