शिवसेना के बाद अब TDP सांसद ने किया एयरपोर्ट पर कर्मचारियों से बदसलूकी, 4 एयरलाइंसों ने लगाया बैन

0

पिछले दिनों शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ के बाद एयरपोर्ट पर बदसलूकी के मामले में एक और सांसद का नाम सामने आया है। अब आंध्र प्रदेश की सत्ताधारी तेलगुदेशम पार्टी(टीडीपी) के सांसद जेसी दिवाकर रेड्डी ने गुरुवार(15 जून) को विशाखापट्टनम एयरपोर्ट पर हंगामा खड़ा कर दिया।

फाइल फोटो।

दरअसल, देरी से एयरपोर्ट पर पहुंचने के चलते सांसद रेड्डी को विमान में प्रवेश नहीं मिला। इसके बाद सांसद ने हवाईअड्डे पर कथित रूप से हंगामा खड़ा कर दिया। इसके बाद कार्रवाई करते हुए इंडिगो, स्पाइस जेट, जेट एयरवेज और एयरइंडिया ने सांसद की हवाई यात्र पर प्रतिबंध लगा दिया।

उड्डयन नियामक डीजीसीए नियमों के अनुसार, एयरलाइंस रवानगी से 45 मिनट पहले सभी रेलू उड़ानों के लिए चेक इन काउंटर बंद कर देती हैं। एक सूत्र ने कहा कि आंध प्रदेश के अनंतपुर लोकसभा क्षेत्र के प्रतिनिधि रेड्डी फ्लाइट के लिए देर से पहुंचे। इसलिए उन्हें विमान में सवार होने की अनुमति नहीं दी गई।

उन्हें इंडिगो की उड़ान संख्या 6ई 608 से यात्र करनी थी, जिसे सुबह 8:10 पर विशाखापत्तनम हवाई अड्डे से हैदराबाद रवाना होना था। एयरलाइन स्टाफ ने सांसद को जानकारी दी कि देरी से आने के चलते बोर्डिग पास जारी नहीं किया जा सकता है। इसके बाद रेड्डी इंडिगो कार्यालय गए और हंगामा किया।

इंडिगो ने एक बयान में कहा कि कर्मचारी ने उन्हें शिष्टता से जानकारी दी कि उडान 6ई 608 में बोर्डिंग बंद हो चुकी है और उन्होंने रेड्डी को बाद वाली फलाइट में व्यवस्था करने का प्रस्ताव दिया। रेड्डी ने नाराजगी जताई और आक्रामक एवं अभद्र व्यवहार करते हुए कर्मचारी के खिलाफ गुस्सा निकाला।

वहीं, इस मामले में सीसीटीवी तस्वीरें भी सामने आई है, जिसमें दिखाई दे रहा है रेड्डी इंडिगो के एक कर्मचारी को कथित रूप से धक्का दे रहे थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल भी रेड्डी ने देरी के वजह से फ्लाइट छूट जाने पर विजयवाडा में गणवरम एयरपोर्ट पर एयर इंडिया कार्यालय में कथित रुप से फर्नीचर तोड़ दिया था। दिलचस्प ये है कि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू भी टीडीपी के ही नेता हैं।

शिवसेना के ‘चप्पलमार’ सांसद ने भी किया था हंगामा

बता दें कि इससे पहले इसी साल मार्च महीने में शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ भी एयरलाइन्स कर्मचारी को चप्पल से पीटने के मामले में चर्चित हुए थे। 23 मार्च को पुणे से दिल्ली जाने के दौरान गायकवाड़ पर एयर इंडिया के एक बुजुर्ग अधिकारी से मारपीट करने और 25 बार सैंडिल मारने का आरोप था, जिसके बाद एयर इंडिया और अन्‍य विमानन कंपनियों ने उनकी हवाई यात्रा पर ही पाबंदी लगा दी थी। हालांकि, दो सप्‍ताह बाद बैन हटा दी गईं थी। यह मामला काफी दिनों तक गरम रहा था।

(देखें वीडियो)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here