आंध्र प्रदेश: नक्सलियों ने विधायक समेत TDP के दो नेताओं की गोली मारकर की हत्या, इलाके में हड़कंप

0

आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के दो नेताओं की नक्सलियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। विशाखापत्तनम जिले में सत्तारूढ़ तेलुगू देशम पार्टी के विधायक के. सर्वेश्वर राव और पूर्व विधायक सिवेरी सोमा की नक्सलियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। यह घटना विशाखापत्तनम से लगभग 125 किलोमीटर दूर थुटांगी गांव में हुई।राव अराकू विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे।

PHOTO: ANI

 

समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक नक्सलियों ने विधायक राव व पूर्व विधायक सोमा पर तब हमला किया, जब वह अराकू में एक कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे। दोनों को प्वाइंट ब्लैंक रेंज से गोली मारी गई। हमले में कथित रूप से बड़ी संख्या में नक्सली शामिल थे।

राव ने 2014 में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के टिकट से अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित अराकू विधानसभा क्षेत्र की सीट से तेदेपा के सोमा को हराया था। राव 2016 में तेदेपा में शामिल हो गए थे। पुलिस के अनुसार, राव और सोमा दोनों को नक्सलियों की तरफ से पहले भी धमकियां मिली थी।

नक्सलियों के हमले से इलाके में हड़कंप मच गया है। घटना के बाद से आंध्र प्रदेश में खलबली मची हुई है। पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर सबूत इकट्ठा कर रही है। आस-पास के इलाकों में भी अलर्ट घोषित कर दिया गया है। जगह-जगह पुलिस वाहनों की तलाशी ले रही है।

इस मामले में विशाखापत्तनम के डीआईजी श्रीकांत ने कहा, ‘सीपीआई (माओवादी) के लगभग 20 हमलावरों ने दोपहर 12 बजे के करीब हमला कर दिया और सिपाहियों (पीएसओ) से हथियार छीनकर फायरिंग कर दी। मौके पर ही दोनों की मौत हो गई। अभी हमले की वजह के बारे में पता लगाया जा रहा है।’

उन्होंने आगे कहा, ‘हमें सिपाहियों से प्राप्त प्रारंभिक जानकारी से पता चला है कि 20 माओवादी हथियारों से लैस थे। संभावना है कि उनके साथ और भी लोग होंगे, जो आसपास ही सकते हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here