TCS के कर्मचारी ने सोशल मीडिया पर महिलाओं को दी रेप और जान से मारने की धमकी, कंपनी ने नौकरी से निकाला

0

देश की दिग्गज आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने कथित रूप से महिलाओं को धमकी देने के मामले में कोलकाता में अपने एक कर्मचारी राहुल सिंह को नौकरी से निकाल दिया है। राहुल पर महिलाओं को सोशल मीडिया पर बलात्कार और जान से मारने की धमकी देने का आरोप है। टीसीएस ने अभद्र संदेश का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इस मामले में जांच शुरू की है।

रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल ने धमकी भरे संदेश भेजने की बात स्वीकार कर ली है। टीसीएस ने समाचार एजेंसी पीटीआई को ई-मेल के जरिए दी प्रतिक्रिया देकर कहा, ‘टीसीएस में हम इस तरह की घटना को बर्दाश्त नहीं करते हैं, जो कि हमारे मूल्यों के खिलाफ हो। कर्मचारी को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है।’

वायरल हुए मैसेज में महिलाओं की पहचान का खुलासा नहीं किया गया है। साथ ही हटाए गए कर्मचारी ने अपना सोशल मीडिया अकाउंट भी बंद कर दिया है। अंग्रेजी अखबार इकोनॉमिक्स टाइम्स के मुताबिक, राहुल पर सोशल मीडिया के जरिए दो महिलाओं को बलात्कार और जान से मारने की धमकी देने का आरोप है।

राहुल ने पहली महिला के पति और बेटे को कथित रूप से हत्या करने और महिला से रेप करने की धमकी दी थी। वहीं, असम की रहने वाली 19 साल की एक युवती को कथित रूप से मौखिक गालियां और मारपीट करने की धमकी दी गई थी। उन्होंने कोलकाता में पुलिस से शिकायत की थी। अखबार ने पहली महिला से संपर्क नहीं कर सका, जिसे राहुल ने कथित तौर पर धमकी भरे मेसेज भेजे थे। राहुल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स डिलीट कर दिए हैं।

वहीं, 19 साल की युवती ने अपना नाम जाहिर न करने की शर्त पर अखबार को बताया कि उन्होंने मौजूदा सरकार की आलोचना करती हुई फेसबुक पोस्ट्स लिखी थीं, जिन्हें पढ़ने के बाद राहुल ने उन्हें धमकी भरे मेसेज भेजे थे। टीसीएस के प्रवक्ता ने अखबार से कहा, ‘टीसीएस में ऐसी कोई हरकत बर्दाश्त नहीं की जाती है जो हमारे बुनियादी उसूलों के खिलाफ हो। उस कर्मचारी को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here