बुलंदशहरः राहुल गांधी-सोनिया गांधी पर आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने वाले कुंवर तौकीर अली को कांग्रेस ने पार्टी से निकाला, वीडियो वायरल होने के बाद हुई कार्रवाई

0

कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई के नेता कुंवर तौकीर अली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वह गांधी परिवार के सदस्यों के बारे में आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल कर रहा हैं। वीडियो सामने आने के बाद इस मामले में आनन-फानन में कार्रवाई करते हुए कांग्रेस ने तौकीर अली को पार्टी से निकाल दिया। खास बात यह है कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से तौकीर अली को पिछले दिनों ही बुलंदशहर का नगर अध्यक्ष बनाया गया था।

कुंवर तौकीर अली

वीडियो में कुंवर तौकीर अली कांग्रेस के बड़े नेताओं राहुल गांधी, सोनिया गांधी को अपशब्द कहते नजर आ रहे हैं। वीडियो सामने आते ही कांग्रेस तुरंत हरकत में आई और प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू ने कांग्रेस के बुलंदशहर महानगर अध्‍यक्ष के तौर पर तौकीर की नियुक्ति तत्काल प्रभाव से रद्द कर दी। बताया जा रहा है कि, कांग्रेस के बुलंदशहर महानगर अध्‍यक्ष के तौर पर तौकीर अली की नियुक्ति 8 जनवरी को की गई थी।

वायरल हो रहे वीडियो में तौकीर अली अपने कुछ साथियों के साथ एक कमरे में बैठी हुआ नज़र आ रहा हैं। वीडियो में वह कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और यहां तक कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी तक को भी गंदी-गंदी गालियां देते नजर आ रहे हैं। वह वीडियो में यह भी कहते दिख रहे हैं कि कांग्रेस पार्टी में एनएसयूआई की कोई औकात ही नहीं है। वीडियो में कोई उनसे सवाल पूछ रहा है और वह लगातार कांग्रेसी नेताओं का नाम लेकर उन्हें गालियां देता जा रहा है।

अजय कुमार लल्लू की तरफ से जारी पत्र में कहा गया कि तौकीर अली को 8 जनवरी को बुलंदशहर का शहर कमेटी के अध्यक्ष रूप में नियुक्त किया गया था, लेकिन वीडियो सामने आने के बाद तौरीक अली की नियुक्ति पर रोक लगा दी गई है। मामला सामने आने के बाद तौकीर अली की ओर से माफी भी मांगी गई और इस आशय का एक वीडियो संदेश जारी किया गया, लेकिन कांग्रेस ने अभी तक इस पर जवाब नहीं दिया है। इस वीडियो के बारे में यह भी कहा जा रहा है कि यह वीडियो पुराना है और उनके कांग्रेस में आने के पहले का है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here