तनुश्री दत्ता का सनसनीखेज खुलासा, कहा- नाना पाटेकर ने की थी अश्लील हरकत

0

फिल्म इंडस्ट्री में बढ़ते कास्टिंग काउच पर इस दिनों बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां इस पर खुलकर अपनी राय रख रहीं है। इस मुद्दे पर अब तक कई अभिनेत्री खुद के साथ हुए कास्टिंग काउच के बारे में बता चुकी है। इसी बीच, अब बॉलीवुड अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने भी एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि वो भी एक बार इसकी शिकार हो चुकी है।

आपको बता दें कि #MeToo अभियान के जरिए हॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां उन पर हुई यौन शोषण जैसे आरोप जड़ चुकी हैं। #MeToo अभियान का असर कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों पर भी पड़ा और अपने ऊपर हुए यौन शोषण का उन्होंने भी खुलासा किया। अब इस अभियान पर बात करते हुए अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने खुद पर हुए यौन उत्पीड़न के बारे में खुलकर बात की है।

फिल्म ‘आशिक बनाया आपने’ से चर्चा में आने वालीं अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने मशहूर अभिनेता नाना पाटेकर पर गंभीर आरोप लगाए। तनुश्री ने बताया कि शूट के दौरान उनके साथ बदतमीजी की गई। फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के दौरान एक स्पेशन नंबर के दौरान उनके साथ ऐसा व्यवहार किया गया था। ऐसे में #MeToo अभियान के दौरान अभिनेत्री ने इस बारे में खुलकर बात की और अपनी आपबीती को सबके सामने रखा।

दरअसल, रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ की शूटिंग चल रही थी। फिल्म में तनुश्री और नाना पाटेकर के बीच एक आइटम सॉन्ग फिल्माया जाना था। तनुश्री ने इस गाने की शूटिंग के दौरान नाना पर उन्हें गलत तरीके से छूने का आरोप लगाया है। रिपोर्ट के मुताबिक, तनुश्री की मां ने इस घटना की जानकारी के लिए प्रेस से मीटिंग भी रखी और बाद में तनु ने इस मामले के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। कहते हैं कि इसी घटना के बाद से तनु फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गईं।

तनुश्री ने अब इस मामले में खुलासा करते हुए कहा है कि, ‘मैं उनका नाम लेना चाहूंगी- एक्टर नाना पाटेकर, प्रोड्यूसर सामी सादिक, डायरेक्टर राकेश सारंग और कोरियोग्राफर गणेस आचार्य। नाना पाटेकर ने मेरे साथ गलत व्यवहार किया। मेरे कॉन्ट्रैक्ट में ऐसा कुछ नहीं था जिन सीन्स की डिमांग की गई।’ तनुश्री कहती हैं कि ‘नाना गाने में मेरे साथ कुछ इंटिमेट सीन्स करना चाहते थे।’

एक्ट्रेस कहती हैं- ‘जब उन्होंने इस बारे में प्रोड्यूसर और डायरेक्टर से बात की और कहा कि नाना को कहें कि वह दूर रहें। ऐसे में उन्होंने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। क्योंकि मैं इंडस्ट्री में नई थी।’ अभिनेत्री का कहना है कि इस घटना ने उन्हें काफी हिला दिया। एक साल तक उन्हें काफी अजीब लगा जो उनके लिए बहुत मुश्किल था। इस दौरान इंडस्ट्री से जुड़ा कोई भी व्यक्ति मेरे पास खुलकर सामने नहीं आया। ऐसे में वह लगातार उनके साथ काम करते रहे।’

नाना पाटेकर ने दी थी सफाई

आपको बता दें कि नाना पाटेकर ने साल 2008 में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इस मामले में सफाई दी थी। उन्होंने कहा था कि तनुश्री मेरी बेटी की उम्र की हैं। मुझे जरा भी आइडिया नहीं है कि उन्हें ऐसा क्यों लगा और वह ऐसा मेरे बारे में क्यों कह रही हैं। मैं इस फिल्म इंडस्ट्री में पिछले 35 सालों से हूं। किसी ने मेरे बारे में ऐसी बात नहीं कही।’

अभिनेत्री का कहना है कि उन्होंने अपने उस बुरे अनुभव से यही सीखा है कि अक्सर सच्चे इंसान की आवाज दबा दी जाती है और झूठ को बड़े ही बेहतरीन ढंग से परोसा जाता है। इस पूरे मामले में इंडस्ट्री वालों ने मेरा साथ नहीं दिया। मेरा कोई नहीं था जो आकर समर्थन करता। सबके सामने मेरी बेइज्जती हुई, लेकिन किसी ने स्टैंड नहीं लिया। जो लोग जो मुझे अपना सच्चा दोस्त कहा करते थे उन्होंने भी किनारा कर लिया था। मैं इस लड़ाई में अकेली पड़ गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here