तमिलनाडु: शशिकला ने किया सरकार बनाने का दावा, राज्यपाल ने केंद्र व राष्ट्रपति को भेजी रिपोर्ट

0

नई दिल्ली। तमिलनाडु में जारी राजनीतिक उठापठक के बीच राज्यपाल सी विद्यासागर राव ने शशिकला और ओ पन्नीरसेल्वम से गुरुवार(9 फरवरी) को मुलाकात के बाद केंद्र सरकार व राष्ट्रपति को अपनी रिपोर्ट भेज दी है। खबरों की मानें तो राज्य में चल रही सियासी घमासान का फैसला अब दिल्ली में ही फाइनल होगा।

tamilnadu

गुरुवार को पहले कार्यवाहक मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने राज्यपाल से मिलकर अपना इस्तीफा वापस लेने की अर्जी दी। सेल्वम ने कहा कि पार्टी ने उन्हें इस्तीफा देने के लिए दबाव बनाया था। राज्यपाल से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि अच्छा ही होगा और धर्म की जीत होगी।

पन्नीरसेल्वम के बाद एआईडीएमके की महासचिव शशिकला ने भी 10 मंत्रियों के साथ राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शशिकला ने राज्यपाल को 129 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी सौंपी। अब सबकी नजर राज्यपाल के फैसले पर टिकी है।

गौरतलब है कि चार दिन पहले शशिकला के सीएम बनने के लिए खुद इस्तीफा देने वाले पन्नीरसेल्वम अचानक बागी हो गए और उन्होंने शशिकला पर कई गंभीर आरोप लगाए। वहीं दूसरी ओर शशिकला ने भी उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया और पन्नीरसेल्वम को जहां गद्दार और झूठा कहते हुए पार्टी से और कोषाध्यक्ष पद से निष्कासित कर दिया।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here