खनन कारोबारी शेखर रेड्डी गिरफ्तार, 127 किलो सोना और 106 करोड़ की नकदी बरामद

0

सीबीआई ने कालाधन बरामदगी मामले में कारोबारी शेखर रेड्डी को गिरफ्तार कर लिया है। रेड्डी को विशेष अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे तीन जनवरी तक सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया।

शेखर रेड्डी

सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कारोबारी शेखर रेड्डी समेत तीन कारोबारियों को गिरफ्तार किया है। कथित तौर पर अवैध रूप से पैसे के लेनदेन के मामले में इन कारोबारियों की गिरफ्तारी हुई है। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने रेड्डी और उनके दो सहयोगियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून के अलावा आपराधिक साजिश रचने और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।

इन पर आरोप लगा है कि आयकर विभाग की तलाशी में रेड्डी और उनके सहयोगियों श्रीनिवास रेड्डी और प्रेम कुमार के पास से 106 करोड़ रुपये मिले, जिसमें 2000 रुपये के नये नोटों में 34 करोड़ रूपये जब्त किये। इसके अलावा 127 किलोग्राम सोना भी जब्त किया गया।

शेखर रेड्डी एक कॉन्ट्रेक्टर हैं और वे पब्लिक डिपार्टमेंट के कई कॉन्ट्रेक्ट लेते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनका एजेंट कैश के बदले सोना देता था। आयकर विभाग के अधिकारियों ने छापे के दौरान जब्त किए गए कागजातों की जांच भी की। विभाग ने यह कार्रवाई उन्हें मिली एक जानकारी के बाद की थी। विभाग को जानकारी मिली थी कि शेखर रेड्डी का एजेंट नोटबंदी के बाद से पुराने नोट बदल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here