संबित पात्रा द्वारा PM मोदी को पूरे ‘देश का पिता’ की उपाधि देने के बाद अब तमिलनाडु के मंत्री जी बोले- नरेंद्र मोदी “हमारे और हिंदुस्तान के डैडी हैं”

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूरे देश का पिता की उपाधि देने के बाद अब तमिलनाडु के एक मंत्री जी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ तमिलनाडु के ही नहीं बल्कि पूरे देश के डैडी (पिता) हैं। जी हां, तमिलनाडु सरकार के मंत्री और एआईएडीएमके के वरिष्ठ नेता केटी राजेंद्र बालाजी ने पीएम मोदी को अपनी पार्टी के लिए पितातुल्य बताया है। बालाजी ने कहा, ‘मोदी हमारे डैडी (पिता) हैं। वह देश के डैडी हैं। हम उनके नेतृत्व को स्वीकार करते हैं।’

मिल्क एंड डेयरी डिवेलपमेंट के मंत्री बालाजी ने कहा कि एआईएडीएमके सुप्रीमो जयललिता के निधन के बाद नरेंद्र मोदी ही पार्टी को रास्ता दिखा रहे हैं। अन्ना द्रमुक और बीजेपी के रिश्ते 2014 से 2019 आम चुनावों के बीच बदलते रहे हैं। 2014 में, अन्ना द्रमुक की प्रमुख दिवंगत मुख्यमंत्री जे. जयललिता ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान जनता से कहा था, “कौन बेहतर प्रशासक है? गुजरात का मोदी या तमिलनाडु की यह लेडी?” तब भीड़ ने चिल्लाकर कहा था, “लेडी।”

पत्रकारों ने मंत्री से यह सवाल किया कि उनकी पार्टी बीजेपी के साथ गठबंधन कैसे कर सकती है जबकि पूर्व में दिवंगत जयललिता इससे बचती रही हैं, इस पर बालाजी ने कहा, ‘अम्मा (जयललिता) का निर्णय अलग था। लेकिन उनकी (अम्मा जैसी बड़ी शख्सियत) की अनुपस्थिति में पीएम मोदी ही हमारे डैडी हैं। वह देश के डैडी हैं।’

बता दें कि अन्नाद्रमुक ने तमिलनाडु की सभी 39 लोकसभा सीटों पर लड़ी थी और 37 सीटों पर जीत हासिल की थी। लेकिन 2016 में उनका निधन होने के बाद अन्नाद्रमुक बदल गई जब उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम पार्टी से बाहर चले गए फिर वापस आए और टी.टी.वी. दिनाकरण और वी.के. शशिकला बाहर गए।

यद्यपि मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी के नेतृत्व में अन्ना द्रमुक सरकार दो साल चल गई, अब उनका ध्यान आगामी उपचुनावों में इस समय रिक्त चल रहीं 21 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल करने पर ज्यादा है। परिणामस्वरूप, अन्ना द्रमुक को अब छोटे दलों से लोकसभा सीटें साझा करनी हैं तो यह उनके लिए सबसे अच्छा अवसर है।

अन्ना द्रमुक ने पी.एम.के. (सात लोकसभा तथा एक राज्यसभा) सीटों, पुतिया तमिझागम और पुतिया नीदि कचि (दोनों को एक-एक लोकसभा) से गठबंधन किया है. सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक ने यह जानते हुए भी कि ए. विजयकांत की डीएमडीके गठबंधन के लिए द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) से बात कर रही है, अपने दरवाजे खुले रखे हैं।

आपको बता दें कि करीब दो साल पहले एक टेलीविजन कार्यक्रम के दौरान बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रधानमंत्री मोदी को पूरे देश का पिता कहा था तब भी काफी विवाद मचा था। सोशल मीडिया पर आज भी अपने इस बयान को लेकर संबित पात्रा ट्रोल होते रहते हैं।

Please watch,🙏🙏🙏🙏 Two week ago who said modi is baap of India.Dear Media people,Didn't you think that this is insult of All Indian's own Father and Sambit Patra should be apologize on that..

Posted by Aditya Yaduwanshi on Thursday, December 21, 2017

चुनावी विश्लेषकों के अनुसार, अन्ना द्रमुक के लिए इस स्थिति में आगामी उपचुनावों में एक प्रतिशत वोट वाली पार्टी भी बहुत महत्वपूर्ण है। 235 विधानसभा सीटों वाली विधानसभा में अन्ना द्रमुक की 114 सीटें हैं जिसके बाद द्रमुक (88), कांग्रेस (आठ), एक आईयूएमएल, एक निर्दलीय के अलावा विधानसभा अध्यक्ष तथा 21 रिक्त सीटें (19 अयोग्य और दो का निधन) हैं। विधानसभा में एक नामांकित सदस्य है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here