तमिलनाडु: हथियारबंद बदमाशों को चप्पलों और कुर्सियों से पीटकर भगाने वाले बुजुर्ग दंपती को CM ने दिया बहादुरी पुरस्कार

0

तमिलनाडु के तिरुनेलवेली जिले में घर में घुसे हथियारबंद बदमाशों से चप्पलों और प्लास्टिक की कुर्सियों से मुकाबला करने वाले बुजुर्ग दंपती को राज्य के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने गुरुवार को विशेष बहादुरी पुरस्कार से सम्मानित किया। बदमाशों को भगाने में अनुकरणीय साहस के प्रदर्शन के एवज में यह पुरस्कार दिया है। पलानीस्वामी ने बुजुर्ग दंपती पी शानमुगवेलु और उनकी पत्नी सेंतथामराई को बहादुरी पुरस्कार के तौर पर नगद 2 लाख रुपए और गोल्ड मेडल से सम्मानित किया।

तमिलनाडु

गौरतलब है कि, बीते दिनों अपने घर के बाहर बैठे शानमुगवेल पर हथियारों से लैस बदमाशों ने हमला किया था। बदमाश उनका गला घोंटने की कोशिश कर रहे थे, तभी चीख सुनकर उनकी पत्नी सेंथमराई बाहर आ गईं और बिना घबराए पति के बचाव में उन्होंने बदमाशों पर चप्पलों से हमला करना शुरु कर दिया। काफी देर चले संघर्ष के बाद बदमाश वहां से भाग गए। हालांकि, उनके पास खतरनाक हथियार थे, लेकिन दंपती की हिम्मत के आगे वे उनका इस्तेमाल नहीं कर सके।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में साफ साफ दिख रहा है कि चोरों ने घर के बाहर बैठे एक बुजुर्ग व्यक्ति के पीछे से हमला कर दिया। अचानक पति पर हमला होते देख बुजुर्ग महिला ने होश नहीं खोया और चप्पल उठाकर बदमाशों पर चलाकर मारीं जिससे वे सकपका गए। बदमाश की पकड़ ढीली होने का फायदा उठाकर बुजुर्ग शख्श भी हरकत में आए और दोनों पति-पत्नी ने स्टूल और कुर्सी उठाकर बदमाशों पर फेंके। बदमाशों के पास खतरनाक हथियार थे, लेकिन दंपती की हिम्मत के आगे वे उनका इस्तेमाल नहीं कर सके और उल्टे पैर भागना पड़ा।

वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में पूरी घटना कैद हो गई। कडयम पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से दो में से एक बदमाश की पहचान कर ली है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उधर, घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद से लोग दंपती की हिम्मत की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here