तमिलनाडु के कृषि मंत्री की कोरोना वायरस से मौत, 72 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

0

कोरोना वायरस से संक्रमित तमिलनाडु के कृषि मंत्री आर दुरईकन्नू (Tamil Nadu Agriculture Minister R Doraikannu) का इलाज के दौरान निधन हो गया है। 72 साल के दुरईकन्नू ने चेन्नै के अस्पताल में शनिवार देर रात अंतिम सांस ली। वह अपनी सादगी, विनम्रता और किसान कल्याण के कामों के लिए जाने जाते थे।

तमिलनाडु

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, कावेरी अस्पताल के कार्यकारी निदेशक डॉ अरविंदन सेल्वाराज ने बयान जारी करते हुए कहा, “गहरे दुख के साथ हमें कृषि मंत्री आर दुरईकन्नू के निधन की घोषणा करनी पड़ रही है। उन्होनें रविवार रात 11 बजकर 15 मिनट पर आखिरी सांसें लीं। इस मुश्किल घड़ी में हमारी शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदनाएं हैं।”

तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने दुरईकन्नू के निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा कि मंत्री के निधन के बारे में जानकर उन्हें दुख हुआ। राज्यपाल पुरोहित ने शोक संदेश में कहा, ‘दुरईकन्नू को उनकी सादगी, विनम्रता, साफगोई , प्रशासनिक क्षमता और किसानों के कल्याण के प्रति समर्पण के लिए जाना जाता था। उनका असम निधन तमिलनाडु की जनता के साथ-साथ एआईएडीएमके के लिए भी अपूर्णीय क्षति है।’

उन्होंने कहा, आर दोरिक्कन्नु “अपनी सादगी, विनम्रता, सीधेपन, शासन कौशल और किसान समुदाय के कल्याण के प्रति प्रतिबद्धता के लिए जाने जाते थे। उन्होंने कृषि मंत्रालय को पूरे समर्पण के साथ संभाला। उनका असामयिक निधन तमिल लोगों के लिए एक अपूरणीय क्षति है।”

दुरईकन्नू लगातार तीन चुनाव से तंजावुर जिले की पापनासम विधानसभा सीट से निर्वाचित हो रहे थे। दुरईकन्नू 2006, 2011 और 2016 में पापनासम से तमिलनाडु विधानसभा के लिए चुने गए थे, दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता ने 2016 में उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल किया था।

रविवार को उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई। सोमवार को अस्पताल ने कहा था कि कोरोना की वजह से गंभीर निमोनिया और दूसरी जटिलताओं से वह पीड़ित थे। सीटी स्कैन से पता चला था कि उनके फेफड़ों में 90 प्रतिशत संक्रमण फैल गया था।

13 अक्टूबर को मंत्री की तबीयत उस वक्त बिगड़ गई थी, जब वह मुख्यमंत्री के पलनिसामी की मां के अंतिम संस्कार में शामिल होने जा रहे थे। इसके बाद उन्हें विलुपुरम के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया और बाद में उसी दिन कावेरी अस्पताल शिफ्ट किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here