‘तैमूर’ नाम रखने के विवाद पर पहली बार बोले सैफ अली खान कहा, हम ऐसे वक्त में जी रहें हैं, चिंता की बात नहीं

0

मशहूर बॉलीवुड स्टार करीना कपूर खान ने जब बेटे को जन्म दिया। तो सैफ और करीना ने बेटे का नाम ‘तैमूर अली खान पटौदी।’ रखा।

सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर बॉलीवुड कपल और उनके फैंस के लिए खुशी का लम्हा था। लेकिन जल्द ही इस नाम पर विवाद होने लगा लोगों ने इस नाम पर कड़ी आपत्ति जताई यहां तक की तैमूर नाम पर राइट विंग समर्थकों ने गहरी आपत्ति जताते हुए मृत्यु तक की इच्छा जता दी थी और और कड़े ट्वीट करते हुए ट्विटर ट्रोल कर दिया।

सैफ अली खान

नाम का विवादो में आने पर करीना और सैफ दोनों ने चुप्पी साधी हुई थी लेकिन अब तैमूर के पिता सैफ अली खान ने पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है।

मुंबई मिरर को इंटरवयू देते हुए सैफ ने कहा,”बेटे का नाम तैमूर रखने पर पॉजिटिव और नेगेटिव दोनों तरह की प्रतिक्रियाएं मैंने देखीं। अच्छा लगा कि कुछ लोगों ‘पैरंट्स को अपने बच्चे का नाम रखने का अधिकार होता है’ बात का समर्थन किया। कुछ लोगों को मध्यकालीन इतिहास से यह नाम जुड़ा होने के कारण आपत्ति है। मुझे यह काफी हास्यास्पद लगा। हम भारत जैसे उदारवादी देश में रहते हैं, जहां लोग खुले विचार रखते हैं।

उन्होंने आगे कहा, अगर कुछ लोगों को ऐसा लगता है तो यह उनका अधिकार है। वह अपनी बात भी रख सकते हैं, क्योंकि हम ऐसे वक्त में जी रहे हैं, लेकिन मुझे यह कोई चिंता करने वाली बात नहीं लगती। जहां तक बेटे का नाम तैमूर रखने की बात है तो इतिहास से जुड़े तुर्किश रूलर का नाम ‘Timur’ था और हमारे बेटे का नाम ‘Taimur’है। जिसका मतलब होता है आइरन।”

तैमूर का नाम सोशल मीडिया पर ट्रॉल होने पर उन्होंने कहा, मुझे इस नाम के साथ एक डिस्क्लेमर लगा देना चाहिए था कि इसका किसी इंसान, जीवित या मृत से मेल खाना मात्र एक संयोग माना जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here