तैमूर नाम का विरोध करने वालों को ऋषि कपूर ने सुनाई खरी खोटी

0

सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर सैफ और करीना के बच्चे को तैमूर नाम रखने पर दक्षिणपंथी हिंदुत्ववादी समर्थक कड़ी आपत्ति हुई। तैमूर नाम पर राइट विंग समर्थकों ने गहरी आपत्ति जताई कि तैमूर चौदहवी एवं पंद्रहवीं सदी में भारत में आक्रमण के दौरान हिंदुओं की हत्या करने वाला शासक था। सोशल मीडिया पर अब तैमूर के नाना ऋषि कपूर ने ऐसे लोगों को करारा जवाब दिया है।

ऋषि कपूर

ऋषि ने बुधवार को ट्वीटर के ज़रिए करीना और सैफ़ अली ख़ान को बेटे के जन्म पर बधाई दी और जानकारी दी कि मां-बेटे दोनों ठीक हैं। इसके बाद ऋषि के कुछ फैंस ने करीना-सैफ़ के बेबी के नाम तैमूर को लेकर ऋषि से सवाल-जवाब करने शुरू कर दिए।

मीडिया रिपोट्स के अनुसार, पहले तो ऋषि ने ट्वीट करके कहा कि कोई माता-पिता अपने बच्चे का क्या नाम रख रहे हैं, इसको लेकर लोग इतने परेशान क्यों हो रहे हैं? अपना काम करिए, इससे आपको क्या मतलब। माता-पिता की इच्छा। मगर इसके बाद भी कुछ फॉलोअर्स ने भद्दे कमेंट करना जारी रखा तो ऋषि को गुस्सा आ गया। उन्होंने कुछ ट्वीट्स को चुनकर उन्हें सीधा जवाब दिया।

एक ट्वीट में कहा गया था कि पेरेंट्स इतना बेहूदा नाम कैसे रख सकते हैं। इस तरह का नाम कभी नहीं सुना। इसके जवाब में ऋषि ने लिखा कि तुम अपना काम करो। तुम्हारे बच्चे का नाम तो नहीं रखा? तुम होते कौन हो पूछने वाले? एक और फॉलोअर ने हद कर दी, जब तैमूर नाम पर चिंता ज़ाहिर करते हुए पूछा- लोगों की चिंता जानने के लिए आपको तैमूर और औरंगज़ेब का इतिहास जानना होगा।

तब आपको पता चलेगा कि इन लोगों ने क्या अत्याचार किए हैं? इसके जवाब में ऋषि ने कहा- अलेक्ज़ेंडर और सिकंदर कोई संत नहीं थे। ये दुनिया भर में बेहद प्रचलित नाम हैं। तुमको क्या तकलीफ़ है?

एक और ट्वीट में ऋषि कपूर ने गुस्से में लिखा, बहुत से लोगों को मैं ब्लॉक करने जा रहा हूं। अब कोई बहस नहीं। बस अब चुप हो जाओ।’

आपको बता दें कि बेटे के जन्म के बाद से ही हॉस्पिटल में करीना कपूर और तैमूर से मिलने वालों का तांता लगा हुआ है। कल ऋषि कपूर भी अपनी पत्नी नीतू के साथ करीना से मिलने हॉस्पिटल पहुंचे थे। इसके अलावा अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा खान, सोहा सहित कई और खास लोग हॉस्पिटल के बाहर दिखे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here