सीरिया की सेना ने की विद्रोहियों के कब्जे वाले अलेप्पो पर हमले की घोषणा

0

सीरिया की सेना ने विद्रोहियों के कब्जे वाले अलेप्पो शहर को फिर से अपने कब्जे में लेने के लिए हमला करने की घोषणा की है और निवासियों को सत्ता विरोधी लड़ाकों के कब्जे वाली चौकियों से दूर रहने की चेतावनी दी है।

सरकारी संवाद समिति ‘सना’ की ओर से कल जारी एक बयान में कहा गया कि सैन्य अभियान कमान ने शहर के पूर्वी जिलों में अभियान की शुरूआत की घोषणा करता है और आम निवासियों से आतंकी समूहों के ठिकानों से दूर रहने को कहा गया है।

इससे कुछ ही मिनट पहले अमेरिका और रूस ने सीरिया में संघषर्विराम की योजना को बचाने के लिए न्यूयार्क में असफल बैठक की। इसके बाद कई घंटों तक भीषण बमबारी हुई।
अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी ने कहा कि उनके रूसी समकक्ष ने सीरियाई बमवषर्कों और इसके शहरों में बमबारी को रोकने का वादा नहीं किया।

भाषा की खबर के अनुसार,केरी ने कल एक बैठक में कहा, ‘‘अब प्रश्न यह उठता है कि क्या आगे बढ़ने का अब कोई असल अवसर बचा है क्योंकि यह स्पष्ट है कि हम अब इस मार्ग पर और नहीं चल सकते।’’

इस बीच संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने सीरिया में रासायनिक हथियारों के इस्तेमाल की जांच कर रहे पैनल को अपना काम पूरा करने के लिए एक और महीने का समय दिया है ताकि यह पता लगाया जा सके कि युद्ध में क्लोरीन हमलों के लिए कौन जिम्मेदार है।

संयुक्त राष्ट्र ने संवाददाताओं को दिए एक नोट में कहा कि संयुक्त राष्ट्र नीत संयुक्त जांच तंत्र :जेआईएम: के पास जांच पूरी करने के लिए फ्क् अक्तूबर तक का सम

LEAVE A REPLY