पूर्व सांसद और बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के नेता सैयद शहाबुद्दीन नहीं रहे

0

बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के नेता सैयद शहाबुद्दीन का शनिवार (4 फरवरी) को सुबह निधन हो गया, शहाबुद्दीन मुसलमानों के बड़े नेता थे। उनका जन्म 4 नवम्बर 1935 में रांची में सैयद निजामुद्दीन और सकीना बानो के घर हुआ था।

पूर्व सांसद और बाबरी मस्जिद एक्शन
फाइल फोटो

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अनुसार सैयद शहाबुद्दीन साहब की मौत आज सुबह 6.22 बजे दिल्ली में हुई, उनके जनाज़े की नमाज़ 1.30 बजे निजामुद्दीन में अदा की जाएगी। सुप्रीम कोर्ट के एडवोकेट भी रह चुके हैं, वह शाह बानो केस की वजह से भी जाने जाते हैं, बाबरी मस्जिद विध्वंस के विपक्षी भी थे।

सैयद शाहबुद्दीन ने एक राजनयिक, एक राजदूत और एक राजनेता के रूप में कार्य किया है। एक राजनेता के रूप में अपने समय के दौरान, शहाबुद्दीन विदेश मंत्रालय में दक्षिण पूर्व एशिया, हिंद महासागर और प्रशांत के प्रभारी संयुक्त सचिव थे। उन्होंने 1989 में इंसाफ पार्टी की स्थापना की थी। वह झारखण्ड के रांची शहर से एक गद्दावर नेता थे, वह तीन बार 1979-1996 में सांसद रह चुके हैं।

बता दें कि, कई मुस्लिम संस्थानों से जुड़े शहबुद्दीन 16 नवंबर 2012 को मुस्लिम वोटरों से जुड़े मुद्दों पर नरेंद्र मोदी को एक खुला खत लिखकर एक बार फिर चर्चा में आए थे। जिसके लिए उन्हें काफी आलोचना भी झेलनी पड़ी थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here