टेरर फंडिंग मामले में सैयद सलाहुद्दीन के बेटे को NIA ने किया गिरफ्तार

0

टेरर फंडिंग मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी(एनआईए) ने आतंकवादी संगठन हिज़्ब-उल-मुजाहिदीन के प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन के बेटे शाहिद यूसुफ को गिरफ्तार कर लिया है। शाहिद पर हवाला के जरिए आतंकियों को पैसा पहुंचाने के आरोप हैं।

सैयद सलाहुद्दीन

सैयद सलाहुद्दीन का बेटा सैयद शाहिद यूसुफ जम्मू एवं कश्मीर सरकार के कृषि विभाग में काम करता है और उसे वर्ष 2011 के आतंकवाद फंडिंग केस के सिलसिले में दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। एनआईए उससे टेरर फंडिग को लेकर पूछताछ करेगी।

ख़बरों के मुताबिक, आरोप है कि शाहिद ने सऊदी अरब में रह रहे हिजबुल आतंकी एजाज अहमद भट्ट से इंटरनेशनल वायर के माध्यम से पैसे का लेन-देन किया है। एजेंसी द्वारा भेजे गए समन का जवाब देते ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

बता दें कि पिछले कुछ महीनों से सुरक्षा एजेंसियों ने आतंकियों के रिश्तेदारों और हवाला के जरिए उन्हें पैसे पहुंचाने वालों के खिलाफ अपनी सख्ती बढ़ा दी है। इसी साल यूनाइटेड नेशंस ने सलाहुद्दीन को वैश्विक आतंकी घोषित किया है। सलाहुद्दीन पाकिस्तान में युनाइडेट जिहाद काउंसिल का सरगना है, उस पर भारत में कई आतंकी हमलों में शामिल होने का आरोप है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here