उत्तर प्रदेश: आगरा घूमने आए स्विस कपल को गार्ड ने पार्क में किया बंद, गेट खोलने के लिए कहा तो गार्ड ने दी पीटने की धमकी

0

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर सीकरी में स्विटजरलैंड से भारत घूमने आए जोड़े क्वेंटिन जेरेमी क्लेर्क और मैरी ड्रोक्स के साथ बदसलूकी और मारपीट का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि अब वहीं के एक अन्य कपल को ताजमहल के ठीक सामने कथित रूप से एक पार्क के अंदर बंद करने का मामला सामने आया है। यह घटना बुधवार की बताई जा रहीं है, गार्डेन के अंदर बंद स्विस कपल ने वहां से गुजर रहे लोगों से मदद मांगी, इसके बाद उन्हें बचाया जा सका।

उत्तर प्रदेश
PHOTO- TOI

इतना ही नहीं साथ ही कपल ने आरोप लगाया कि जब वह पर्यटन पुलिस के पास उन्होंने शिकायत दर्ज करानी चाही तो उन्हें पुलिसकर्मियों ने प्रताड़ित किया। बताया जा रहा है कि डोरिन मांटोयू और उनकी पत्नी सबीना अपने गाइड के साथ शाम साढ़े चार बजे पार्क पहुंचे तो गार्ड ने उन्हें प्रवेश देने से मना कर दिया।

अगले दिन यानी गुरुवार को टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए डोरिन मांटोयू ने बताया कि, ‘जब हमने गार्ड से यह कहा कि प्रवेश का समय कहीं भी लिखा नहीं है तो उन्होंने अपना आपा खो दिया और हमारे ऊपर चिल्लाना शुरू कर दिया। जिसके बाद हमारे गाइड अमित उपाध्याय ने जब गार्ड से बातचीत की तो उन्होंने जाने की अनुमति दे दी।’

डोरिन ने कहा, ‘जब हम वापस गेट पर गए तो देखा गार्ड ने दरवाजा बंद कर दिया था, जिसे देखकर हम आश्चर्यचकित रह गए। हमने बाहर खड़े गार्ड से दरवाजा खोलने के लिए कहा तो वह हम पर चिल्लाने लगे और कहा कि अगर उन्होंने दोबारा गेट खोलने के लिए कहा तो वह पिटाई कर देंगे। जिसके बाद वहां से गुजर रहे राहगीरों ने इस मामले में हस्तक्षेप किया और तब जाकर गार्ड ने दरवाजा खोला।’

रिपोर्ट के मुताबिक साथ ही उन्होंने कहा कि, ‘इस अनुभव ने मुझे हिलाकर रख दिया। मैं कई देशों में गया हूं लेकिन कहीं भी इस तरह के अनुभव से गुजरना नहीं पड़ा। यदि पार्क में जाने का कोई निश्चित समय है तो उसे बोर्ड पर प्रदर्शित करना चाहिए।’

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, गाइड अमित उपाध्याय ने कहा कि, ‘घटना की शिकायत दर्ज कराते समय पर्यटन पुलिस के एक सिपाही ने अनावश्यक सवाल पूछे। पर्यटन पुलिस ने स्विस कपल की मदद के बजाय उन्हें और ज्यादा प्रताडि़त किया।

पुलिस ने न तो उन्हें बैठाया और न ही शिकायत दर्ज की। पुलिस ने उनका पासपोर्ट मांगा और अन्य दस्तावेज मांगे। बाद में पुलिस ने एक शिकायत दर्ज की लेकिन एफआईआर में आरोपी का नाम उजागर नहीं किया।

बता दें कि, इससे पहले भी फतेहपुर सीकरी में स्विटजरलैंड से भारत घूमने आए जोड़े क्वेंटिन जेरेमी क्लेर्क और मैरी ड्रोक्स के साथ बदसलूकी और मारपीट की गई थी। हमले में दोनों बुरी तरह से जख्मी हो गए है। जिसके बाद पुलिस ने मामले की कार्रवाई करते हुए सभी 5 आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था, जिसमें तीन नाबालिग है।

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here