गुजरात में स्वाइन फ्लू से हाहाकार, अब तक 201 लोगों की हो चुकी है मौत

0

गुजरात में सोमवार(14 अगस्त) को स्वाइन फ्लू से 11 लोगों की मौत हो गई, जिसकी वजह से इस साल अब तक मरने वाले की कुल संख्या 201 पहुंच गई है। सरकार द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, राज्य भर में विभिन्न अस्पतालों में एच1एन1 वायरस से संक्रमित 1754 मरीजों को भर्ती किया गया था। उनमें से 640 मरीज ठीक हो चुके हैं, 913 मरीजों का इलाज अभी चल रहा है, जबकि 201 मरीजों की जान जा चुकी है।

Indian Express (Representational Image)

विज्ञप्ति में कहा गया कि वायरस से संक्रमित 11 व्यक्तियों की सोमवार को मौत हो गई। सरकार के मुताबिक, जूनागढ़ और राजकोट में दो-दो मौत हुई है, जबकि अहमदाबाद शहर, वडोदरा शहर और गांधीनगर, सुरेंद्रनगर, कच्छ, राजकोट और अहमदाबाद जिलों में एक-एक मौत हुई है।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि स्वाइन फ्लू के 145 नये मामले सामने आये हैं, जिसमें अहमदाबाद शहर में 51, वडोदरा में 32, सूरत और गांधीनगर में नौ-नौ, पंचमहल जिले से पांच और भरूच, आणंद और भावनगर जिले से चार-चार मामले शामिल हैं।

इससे पहले शनिवार को मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने स्वाइन फ्लू की स्थिति की समीक्षा करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। सरकार ने आशा मान्यता प्राप्त सामाजिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ राज्य भर में घर-घर तक गहन निगरानी शुरू करने के लिए 17,000 टीमों की घोषणा की है।

सरकार द्वारा जारी एक अधिकारिक  विज्ञप्ति के मुताबिक, लगभग 40,000 आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, 5,000 से अधिक एमबीबीएस डॉक्टर और 3,000 आयुष चिकित्सक इन टीमों में शामिल हैं। बता दें कि राज्य में इस साल स्वाइन फ्लू से हाहाकार मचा हुआ है। स्वाइव फ्लू के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here