VIDEO: मनोहर लाल खट्टर के बयान पर भड़की स्वाति मालीवाल, बोलीं- देश की महिलाएं उनके मुंह पर कालिख पोते और चप्पलों से पिटाई करे

0

दिल्‍ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बलात्कार की घटनाओं पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के विवादित बयान की आलोचना की और कहा कि देश की महिलाएं उनके मुंह पर कालिख पोते और सड़क पर घुमा कर चप्पलों से पिटाई करे। स्वाति मालीवाल के इस बयान का एक वीडियो भी सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

स्वाति मालीवाल ने अपने बयान में कहा, “मुझे लगता है सीएम खट्टर एक बहुत ही शर्मनाक आदमी है उन्हें कोई हक नहीं बनता की वो मुख्यमंत्री के पद पर बने रहें। जिस स्टेट में इतने ज्यादा बलात्कार होते हैं वहां के मुख्यमंत्री इतना भद्दा बयान देता है। ऐसे आदमी को पीएम मोदी जी को तुरंत मुख्यमंत्री पद से बर्खास्त कर देना चाहिए। मैं देश के महिलाओं से अपील करुंगी कि इस आदमी के मुंह पर कालिख मल कर उसको सड़क पर घुमाए और इसे चप्पलों से पिटाई करिए।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मनोहर लाल खट्टर के विवादित बयान की रविवार को आलोचना की और इस राज्य में महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे को उठाया। केजरीवाल ने हिन्दी में ट्वीट करते हुए लिखा, “खट्टर साहिब के इस बयान से हरियाणा की महिलाओं में ख़ासा रोष है। महिलाओं का कहना है की जो मुख्यमंत्री महिलाओं के ख़िलाफ़ इस तरह के बयान देते हैं, उनके राज्य में महिलायें कैसे सुरक्षित हो सकती हैं।”

आम आदमी पार्टी (AAP) के हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने ट्वीट करते हुए लिखा, “रेपिस्ट मानसिकता के मुख्यमंत्री है? खट्टर साहब शर्म नही आती। रेपिस्टों के सरगना की तरह बात कर रहे है।रेपिस्टों को सजा देने की बजाय रेपिस्टों को बढ़ावा दे रहे है, 5 साल की बच्ची के साथ रेप होता है वो किसके साथ घूमती है।रेप पीड़ित छेड़खानी पीड़ित लड़कियों महिलाओ से माफी मांगो सीएम”

बता दें कि रेप की घटनाओं पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शर्मनाक बयान दिया है। अपने शर्मनाक बयान को लेकर खट्टर विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं। सोशल मीडिया पर भी खट्टर की तीखी आलोचना हो रही है।

मनोहर लाल खट्टर ने कहा, “रेप की घटनाए बढ़ी नहीं है, पहले भी ऐसी घटनाए होती थी और आज भी होती हैं। सबसे बड़ी चिंता यह है कि रेप और छेड़छाड़ की घटनाएं 80 से 90 फीसदी जानकारों के बीच में होती हैं। एक दूसरे को जानते हैं। बहुत घटनाएं तो ऐसी होती है जिसमें काफी समय तक इकट्ठे घुमते रहते हैं और एक दिन थोड़ी गड़बड़ हो गई, तो उस दिन उठाकर के एफआईआर करवा देते हैं कि इसने मुझे रेप किया।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here