दाती महाराज के खिलाफ रेप केस को हाई कोर्ट ने CBI को सौंपा, स्वाति मालीवाल बोलीं- ‘दिल्ली पुलिस को शर्म आनी चाहिए’

0

रेप मामले में फंसे स्वयंभू बाबा दाती महाराज की गिरफ्तारी अभी तक नहीं होने पर दिल्ली हाई कोर्ट ने बुधवार को नाराजगी जाहिर करते हुए इस मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दी है। बता दें कि इससे पहले इस मामले की जांच एसआईटी कर रही थी। इसके लिए कोर्ट एसआईटी को कई बार फटकार भी लगा चुकी है। हाईकोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई के लिए 30 अक्टूबर की तारीफ तय की है।

दाती महाराज
file photo

दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा दाती महाराज का केस क्राइम ब्रांच से सीबीआई को ट्रांसफर करने पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल दिल्ली पुलिस पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस को शर्म आनी चाहिए। क्यों उन्होंने दाती महाराज को अरेस्ट नही किया? साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस रेपिस्ट बाबाओं से डरती है या मिली भगत है?

स्वाति मालीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा, “दिल्ली पुलिस को शर्म आनी चाहिए। क्यों दाती महाराज को अरेस्ट नही किया? कोर्ट को ये केस भी CBI को भेजना पडा। पहले भी बाबा वीरेंदर देव दीक्षित के आश्रम को चलाने में पुलिस का सहयोग देख के हाई कोर्ट को केस CBI को भेजना पड़ा था।” उन्होंने आगे लिखा, “दिल्ली पुलिस रेपिस्ट बाबाओं से डरती है या मिली भगत है?”

बता दें कि स्वयंभू बाबा दाती महाराज और उसके चेलों पर एक 25 साल की महिला ने रेप का आरोप लगाया है, जिसकी पिछले चार महीनों से जांच चल रही है। दक्षिणी दिल्ली के फतेहपुर बेरी थाने में एक युवती ने दाती महाराज के खिलाफ शिकायत दी थी। युवती ने पुलिस को बताया थी कि वह करीब पिछले दस सालों से महाराज की अनुयायी थी। लेकिन महाराज और चेलों ने बार-बार उसका बलात्कार किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here