पंजाब: गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए BJP ने स्वर्ण सिंह सलारिया को बनाया उम्मीदवार

0

पंजाब के गुरदासपुर लोकसभा के लिए होने वाले उपचुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस के बाद अब भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) ने भी गुरुवार(21 सितंबर) को अपने उम्मीदवार का एलान कर दिया है। बता दें कि इससे पहले इस सीट पर पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ को पार्टी उम्मीदवार घोषित कर चुकी है, वहीं मुख्य विपक्षी आम आदमी पार्टी (AAP) ने सेना के मेजर जनरल (अवकाश प्राप्त) सुरेश कुमार खजूरिया को मैदान में उतारा है।Swaran Singh Salariaसलारिया पहले बीजेपी की कार्यकारिणी के सदस्य भी रह चुके हैं और जाने माने बिजनेसमैन हैं। दरअसल, बीजेपी में इस सीट पर काफी दिनों से मंथन जारी था। पार्टी इसलिए इस मामले में फूंक-फूंक कर कदम रख रही थी क्योंकि अगर इस सीट पर पार्टी को हार मिलती है तो विपक्ष इसे मोदी सरकार के प्रति जनता की नाराजगी के रूप में पेश करेगा। इसी वजह से पार्टी यहां उम्मीदवार तय करने से पहले सभी पहलुओं की कर रही थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस सीट के लिए दो उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा चल रही थी। इनमें एक स्वर्गीय विनोद खन्ना की पत्नी कविता खन्ना और दूसरे स्वर्ण सिंह सलारिया। खबरों की मानें तो इनमें से कविता खन्ना श्री श्री रविशंकर की भक्त हैं, जबकि सलारिया को बाबा रामदेव के नजदीकी माना जाता है।

गौरतलब है कि गुरदासपुर संसदीय सीट फिल्म स्टार से राजनेता बने बीजेपी सांसद विनोद खन्ना के निधन के बाद खाली हुई है। चुनाव आयोग ने इस उपचुनाव के लिए 15 सितंबर को अधिसूचना जारी की थी। उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तारीख 22 सितंबर है। अलगे महीने 11 अक्तूबर को इस क्षेत्र में उपचुनाव के लिए मतदान कराया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here