PM मोदी को जीत की बधाई देने पर अभिनेत्री स्वरा भास्कर पर BJP समर्थकों ने बनाया भद्दा मीम, अपशब्दों का भी किया इस्तेमाल

0

देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘प्रचंड लहर’ पर सवार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लोकसभा चुनाव 2019 में ऐतिहासिक जीत दर्ज कर लगातार दूसरी बार केंद्र में सरकार बनाने जा रही है और इसने 300 के आंकड़े के पार कर लिया है। भाजपा को 303 सीटों पर जीत मिली है। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को 282 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। वहीं, कांग्रेस को इस बार 52 सीटें मिली हैं जो पिछले चुनाव में मिली 44 सीटों से ज्यादा हैं।

Photo Credit: Shanker Chakravarty/The Hindu

हालांकि, इन सीटों के साथ एक बार फिर कांग्रेस को संसद में विपक्षी दल का दर्जा प्राप्त नहीं हो सकेगा। इसके लिए पार्टी के पास कम से कम 54 सीटें होना अनिवार्य था। आम चुनाव में मोदी सरकार ने अपनी उपलब्धियों के साथ-साथ राष्ट्रवाद, हिंदू गौरव और ‘नए भारत’ जैसे भावनात्मक मुद्दों को भी खूब भुनाया। पीएम मोदी की प्रचंड लहर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की अपनी परंपरागत अमेठी सीट से हार गए हैं। हालांकि उन्हें केरल की वायनाड से जीत हासिल हुई है।

इस लोकसभा चुनाव में भाजपा के नेतृत्व में राजग सरकार की सत्ता में जबरदस्त वापसी के बाद सोशल मीडिया में जबरदस्त चर्चा है। सोशल मीडिया पर भाजपा और मोदी समर्थक इस जीत के बाहने उन लोगों की खिंचाई कर रहे हैं जो चुनाव से पहले भाजपा और पीएम नरेंद्र मोदी की आलोचना करते नजर आ रहे थे। खासकर बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का शिकार हो रही हैं। बीजेपी समर्थक सोशल मीडिया पर भद्दे भद्दे मीम्स शेयर कर अभिनेत्री को ट्रोल कर रहे हैं।

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत के बाद स्वरा भास्कर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर उन्हें बधाई दी। उन्होंने पीएम मोदी को बधाई देते हुए ट्वीट कर लिखा, ‘वैचारिक एवं अन्य कई मुद्दों पर मतभेद होते हुए भी, मैं नरेंद्र मोदी जी को जीत की बधाई देती हूं। आशा करती हूं, वह देश में सभी को साथ ले कर चलेंगे।’ स्वरा के इस बधाई ट्वीट के बाद, भाजपा और मोदी समर्थकों का गुस्सा उनपर फूट पड़ा। दक्षिणपंथी समर्थकों ने उनके खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए उन्हें गालियां तक दी और भद्दे मीम शेयर कर उन्हें पाकिस्तान जाने की सलाह दे रहे हैं।

देखें, ट्विटर पर कुछ प्रतिक्रियाएं:

बता दें कि स्वरा भास्कर ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) की ओर से बिहार के बेगूसराय सीट से लोकसभा चुनाव के उम्मीदवार कन्हैया कुमार के लिए, मध्य प्रदेश से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के लिए, साउथ दिल्ली लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा और पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से आप प्रत्याशी अतिशी मारलेना के लिए चुनाव प्रचार किया था, लेकिन सभी प्रत्याशी बुरी तरह हार गए।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here