कठुआ गैंगरेप-हत्या मामला: स्वरा भास्कर ने ट्रोलर्स से कहा- ‘रेपिस्‍ट्स को बोलो मंदिर में रेप करके मंदिर को अपवित्र न करें’

0

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में एक नाबालिग मासूम बच्ची के साथ हुए गैंगरेप और हत्या का मामला भारत सहित पूरे विश्व में लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। कठुआ के हीरानगर तहसील के रसाना गांव में इसी साल की शुरूआत में जनवरी महीने में आठ साल की बच्ची आसिफा का अपहरण कर उसके साथ एक मंदिर में सामूहिक दुष्कर्म किया गया और फिर उसकी जघन्य तरीके से हत्या कर दी गई।

बच्ची के साथ दरिंदगी और हत्या के मामले में स्थानीय लोगों समेत अब तमाम बड़ी हस्तियों का भी गुस्सा देखने को मिल रहा है। कठुआ मामले पर बॉलीवुड के कई सितारों ने मुखर होकर अपना विरोध जताया है। दुष्कर्म की इस घटना को खून को जमा देने वाली बर्बरता करार देते हुए सिने जगत की हस्तियों ने दोषियों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग की है। सितारों ने जस्टिस फॉर अवार चाइल्ड नाम से अभियान भी शुरू किया है, जिसके तहत वो जमकर इस तरह की घटना का विरोध कर रहे हैं।

बॉलीवुड सितारों ने कठुआ मामले की तीखी भर्त्सना करते हुए पोस्टर के सतह अपनी तस्वीरें साझा कर रहे हैं। पोस्टर्स पर लिखा है, ‘मैं हिंदुस्तानी हूं, मैं शर्मिंदा हूं और जस्टिस फॉर चाइल्ड।’ इस मामले में अभिनेत्री स्‍वरा भास्‍कर लगातार ट्विटर पर बात कर रही हैं। उन्‍हें कई बार ट्रोल किया जा रहा, लेकिन वह अपने मत पर डटी हुई हैं। स्‍वरा भास्‍कर इसे धार्मिक एंगल दिए जाने के भी खिलाफ हैं।

वरिष्ठ पत्रकार अखिलेश शर्मा ने बिना किसी का नाम लिए ट्विटर पर लिखा, “जो हमेशा इंडिया कहा करते थे। जिनके मुँह से कभी भारत तक नहीं निकला, आज वे देश को हिंदुस्तान कह रहे हैं। कुछ तो गड़बड़ है!!”

पत्रकार के ट्वीट पर स्‍वरा ने पलटवार करते हुए लिखा, “गड़बड़ ये है कि ‘प्राउड हिंदू’ लोग एक मुसलमान बच्‍ची का रेप कर रहे हैं, उसके मुसलमान परिवार को कॉमन जमीन से हटाने के लिए, मंदिर में। फिर मिनिस्‍टर्स प्रो रेप रैली में जय श्री राम और भारत माता की जय की पुकार लगा रहे हैं। तो हम इंडिया कहने वालों को लगा कि हिंदुस्‍तान और हिंदू दोनों को ऐसे नफरती वहशियों और उनके चापलूसों से वापस लिया जाए। थैंक्‍यू या मुझे धन्‍यवाद कहना चाहिए? या राम राम?”

स्वरा भास्कर इस पलटवार पर पत्रकार ने लिखा, “स्वराजी। जो ऐसे लोग हैं इन्हें हिंदू नहीं कह सकते। न ही ऐसे लोगों हिंदुस्तान बनाते हैं। बलात्कार के आरोपियों का समर्थन करने वाले भी दोषी हैं। न ही इस पर हिंदू-मुसलमान की सियासत होनी चाहिए।”

‘मंदिर में रेप करके अपवित्र न करें’

प्रियंका नाम की एक यूजर ने ट्वीट कर लिखा, “भारत की धरती पाक थी पाक है औऱ रहेगी। कृत्य अगर इंसान ने किए है तो आप इंसान को बोलो जो बोलना है इसमें देश पर? भारतीय होने पर शर्म? हिंदुस्तान रेप की राजधानी हो गई? इतनी ही खराब धरती लगती है न भारत की बॉलीवुड के लोग। तो अपनी नागरिकता बदलो और निकलो देश से।”

प्रियंका के इस ट्वीट का जवाब देते हुए स्‍वरा भास्कर ने कहा, “प्रियंका, रेपिस्‍ट्स को बोलो न मंदिर में रेप करके मंदिर को अपवित्र ना करें। मिनिस्‍टर्स को बोलो न कि प्रो-रेप रैली में जय श्री राम और भारत माता की जय कह के इस महान देश और धर्म की तौहीन न करें। इनसे प्रॉब्‍लम नहीं है आपको? सिर्फ बॉलीवुड चुभता है?”

बता दें कि इससे पहले शनिवार को बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान की भी एक तस्वीर सामने आई, जिसमें एक्ट्रेस प्लेकार्ड पकड़े 8 साल की बच्ची के लिए न्याय की मांग कर रही हैं। तस्वीर को वायरल होने में जरा भी वक्त नहीं लगा। ‘वीरे दी वेडिंग’ की शूटिंग में बिजी करीना की इस तस्वीर का कुछ यूजर्स ने समर्थन किया, तो कुछ लोगों ने उनको ट्रोल करने शुरू कर दिया। ‘वीरे दी वेडिंग’ में करीना की को-स्टार और अभिनेत्री स्वरा भास्कर उनके बचाव में आगे आई हैं। करीना के एक मुस्लिम से शादी करने और बेटे का नाम तैमूर रखने पर ट्रोल होने पर स्वरा ने उनका बचाव किया।

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here