रघुराम राजन, अरविन्द सुब्रमनियन के बाद सुब्रमनियन स्वामी ने अब अरविन्द केजरीवाल पर हमले तेज़ किये

0

भारतीय रिज़र्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविन्द सुब्रमनियन और दिल्ली के उप राज्यपाल नजीब जंग को अपना निशाना बनाने के अब भाजपा सांसद सुब्रमनियन स्वामी ने अरविन्द केजरीवाल की शैक्षणिक योग्यता पर सवाल उठाया है।

बुधवार को उन्‍होंने केजरीवाल द्वारा 1980 में IIT खड़गपुर में एडमिशन लेने की प्रक्रिया पर सवाल खड़े किए। केजरीवाल ने IIT-K से ही बीटेक (ऑनर्स) की डिग्री हासिल की थी। एक प्रेस रिलीज जारी कर, स्‍वामी ने एक RTI पर मिले जवाब का हवाला देते यह बात कही।

SWAMY_765376f

जनसत्ता की एक खबर के अनुसार स्वामी ने बीटेक में केजरीवाल के दाखिले का आधार और JEE जैसी अखिल भारतीय स्‍तर की परीक्षा उनकी रैंक की जानकारी मांगी थी। स्‍वामी के अनुसार, संस्‍थान ने जवाब में कहा कि यह जानकारी उपलब्‍ध नहीं है। आईआईटी ने केजरीवाल से जुड़ी अन्‍य जानकारियां मुहैया कराई हैं जैसे- मेकेनिकल इंजीनियरिंग कोर्स के दौरान उनका रोल नंबर और अध्‍ययन के साल, मगर संस्‍थान ने विषयों के ग्रेड शीट की कॉपी नहीं दी क्‍योंकि यह ट्रांसपेरेंसी कानून के तहत खुलासे के दायरे से बाहर है।

स्‍वामी केजरीवाल पर पहले भी हमले करते रहे हैं। इसी हफ्ते उन्‍होंने दिल्‍ली के भाजपा सांसद महेश गिरी के केजरीवाल के खिलाफ अनशन में जाकर कहा था कि वह केजरीवाल के पीछे उसी तरह पड़ेंगे, जैसे वे आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन के पीछे पड़ गए थे।

कुछ ही दिनों पहले जंग पर हमला करते हुए स्वामी ने उनपर कांग्रेसी एजेंट होने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था की जंग कांग्रेस के नेता अहमद पटेल से आदेश लेते हैं।

दूसरी ओऱ केजरीवाल का आरोप है कि जंग मोदी के इशारे पर काम कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY