VIDEO: पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे स्वामी अग्निवेश पर हमला, झारखंड के बाद अब BJP ऑफिस के बाहर हुई हाथापाई

0

सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश पर एक बार फिर जानलेवा हमला हुआ है। इस बार उनपर यह हमला राजधानी दिल्ली स्थित भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बाहर हमला हुआ है। बता दें कि इससे पहले झारखंड के पाकुड़ जिले में कथित रूप से बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने 17 जुलाई को स्वामी अग्निवेश पर जानलेवा हमला कर उनके साथ मारपीट की थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक स्वामी अग्निवेश तीन बार देश के प्रधानमंत्री रहे अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए राजधानी स्थित दीन दयाल मार्ग पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के मुख्यालय पहुंचे थे, तभी कुछ अज्ञात शख्स द्वारा उनपर हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि स्वामी अग्निवेश के साथ बीजेपी मुख्यालय के बाहर कथित कार्यकर्ताओं ने मारपीट की है।

स्वामी अग्निवेश के मुताबिक उनके साथ हाथापाई हुई है और अपमानित किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक स्वामी अग्निवेश को बीजेपी मुख्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं ने गद्दार कहना शुरू किया, जब वह अटल जी को श्रद्धांजलि देने जा रहा थे।स्वामी ने एनडीटीवी से कहा कि मैं आज अटल जी को श्रद्धा सुमन अर्पित करने अपने आर्य समाज के साथी के संग गए थे।

उन्होंने कहा कि हम पैदल ही जा रहे थे और हम बीजेपी मुख्यालय के नजदीक पहुंच गया था। लेकिन वहां पहुंचने के बाद मैंने हर्षवर्धन जी से फोन पर बात की तो उन्होंने कहा कि आप आराम से भीतर आ जाइए। इससे पहले भी मेरी उनसे बात हो चुकी थी। तभी अचानक से मेरे खिलाफ नारेबाजी हुई और लोग गद्दार कहने लगे और मुझे बुरी तरह से मारा।

इस हमला का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें दिख रहा है कि अग्निवेश को भीड़ मारने के लिए दौड़ा रही है। इस दौरान वह किसी तरह भागकर अपनी जान बचाने की कोशिश कर रहे हैं। बता दें कि स्वामी अग्निवेश पर पिछले महीने झारखंड के पाकुड़ में कुछ भगवा समूहों के सदस्यों ने कथित तौर पर हमला किया गया था।

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का गुरुवार (16 अगस्त) शाम निधन हो गया। भारतीय राजनीति के अजातशत्रु कहे जाने वाले तीन बार देश के प्रधानमंत्री रहे अटल बिहारी वाजपेयी दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में गुरुवार शाम 5.05 बजे अंतिम सांस ली। उनके निधन पर सरकार ने सात दिन के राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया है।

शुक्रवार को पूर्व पीएम अटल जी का अंतिम संस्कार होना है। उससे पहले अटल जी के पार्थिव शरीर को दीन दयाल मार्ग पर भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय में रखा गया है, जहां देश के तमाम नेता और कार्यकर्ता उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई नेताओं ने भी अटल जी को श्रद्धांजलि दी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here