स्वच्छ भारत अभियान में लगाया विवादित पोस्टर, मोदी से पुछा “खून के धब्बों को कैसे साफ करोगे?”

0
खून से सने त्रिशूल से सफाई करते हुए मोदी मिटा रहे है गुजरात दंगों के निशान। ये दिखाया गया है एक विवादित पोस्टर में जिसे लगाया गया था आगरा में आयोजित स्वच्छ भारत अभियान की वर्कशाप के दौरान। आगरा नगर निगम कॉलेज में स्वच्छ भारत अभियान के लिए एक वर्कशॉप रखी गई थी। उसमें पीएम मोदी को हाथ में झाडू लिए दिखाया गया था। इस झाड़ू के दूसरी और एक त्रिशूल दिखाया गया है।
poster-2
हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक, शुक्रवार को ताजमहल के आसपास के क्षेत्र को कूड़ा विहीन बनाने के लिए नगर निगम के साथ प्रशासनिक अधिकारियों ने मुहीम चलाने का निर्णय लिया है। इस स्वच्छता अभियान को कैसे सफल बनाया जाए इसके लिए डीएम गौरव दयाल की अध्यक्षता में नगर निगम इंटर कॉलेज के प्रांगण में कार्यशाला का आयोजन गुरुवार को किया गया था। कार्यक्रम स्थल की गैलरी में स्वच्छता अभियान से जुड़े कुछ पोस्टर लगे थे, जिनकी संख्या करीब दर्जन भर होगी। गैलरी में घुसते ही पहला पोस्टर बेहद आपत्तिजनक था, जिसमें सीधे पीएम नरेंद्र मोदी को निशाना बनाया गया। पोस्टर में पीएम मोदी को झाड़ू लगाते हुए दिखाया गया है।
इस विवादित पोस्टर में पीएम का फोटो खींचते दिखाया गया है, जबकि पीछे एक जिन्न खड़ा है, जो कि पीएम से पूछ रहा है कि ‘‘मिस्टर मोदी आप इन खून के धब्बों को कैसे साफ करोगे? साथ ही मोदी की जैकेट के पीछे ‘गुजरात जिनोसाइड ’ लिखा है। जिसका मतलब है कि भूत पीएम मोदी से पूछ रहा कि वह गुजरात नरसंहार के खून का दाग कैसे साफ करेंगे।
कार्यशाला करीब चार घंटे तक चली। डीएम और नगर आयुक्त सहित तमाम आला अधिकारी और बड़ी संख्या में आम लोग मौजूद रहे, लेकिन इस विवादित पोस्टर पर किसी का ध्यान नहीं गया। किसी ने पोस्टर को ध्यान से नहीं देखा। अब जिला प्रशासन ने इसकी जांच के आदेश दिया है। अधिकारियों ने इसे कुछ ‘असमाजिक तत्वों’ की शरारत बताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here