VIDEO: सुष्मिता सेन ने अमिताभ बच्चन को सिखाया कैसे गैंगरेप के खिलाफ खड़े होते हैं

0

बॉलीवुड अभिनेत्री और मिस युनिवर्स रह चुकीं सुष्मिता सेन ने एक कार्यक्रम के दौरान एक हैरान देने वाला खुलासा किया। मीडिया से बातचीत में सुष्मिता ने बताया कि एक 15 साल का लड़का उनके साथ गलत व्यवहार करने की कोशिश थी। सुष्मिता वाकये को बताते हुए थोड़ी इमोशनल भी हो गईं थीं। सुष्मिता ने कहा कि कई बार लोगों को लगता है कि हमें इस तरह की चीजों का सामना नहीं करना पड़ता है। हमारे साथ छेड़छाड़ नहीं हो सकती है क्योंकि हमारे पास बॉडीगार्ड होते हैं। तो मैं आपको बता दूं कि 10 बॉडीगार्ड और 100 लोगों की भीड़ में भी लोग छेड़छाड़ कर लेते हैं।

पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन ने कहा, “6 महीने पहले एक अवार्ड फंक्शन के दौरान, जहां मीडिया भी मौजूद थी। इतने लोगों के बीच मेरे साथ ऐसा हुआ। भीड़ का फायदा उठाकर उसे लगा शायद वो बच जाएगा और मुझे पता नहीं चलेगा कि किसने किया। लेकिन, मैंने उसका हाथ पकड़ा और उसे आगे खींचा तो मैंने देखा कि ये 15 साल का एक बच्चा है। मैं शॉक हो गई थी। मैं चाहती तो बहुत कुछ कर सकती थी लेकिन वो महज 15 साल का था, इसलिए मैं उसकी गर्दन पकड़ी और उसे अंदर ले गई और उससे कहा कि मैं अगर ये बात लोगों को बताउंगी तो तुम्हारी जिंदगी खराब हो जाएगी। फिर भी वो लड़का कहता रहा कि उसने कुछ नहीं किया, हालांकि मेरे बार बार धमकाने के बाद उसने मुझसे माफी मांगी और वादा किया कि वो ऐसा फिर कभी नहीं करेगा।”

अभिनेता ने आगे कहा, “मैंने उसके खिलाफ कोई भी एक्शन नहीं लिया क्योंकि मुझे पता था कि 15 साल के लड़के को यह नहीं सिखाया गया कि ऐसी हरकत करना अपराध है, मनोरंजन नहीं। मैंने उससे कहा कि अगर उसने फिर से कभी ऐसा किया, तो मैंने उसका चेहरा देख लिया है। इसलिए हमें सेल्फ डिफेन्स सीखना चाहिए। जो लोग छेड़छाड़ से भी आगे जाकर लड़कियों के साथ दुष्कर्म करते हैं उन्हें तो फांसी पर लटका देना चाहिए।” गौरतलब है कि 21 मई 1994 को ही उन्हें मिस युनिवर्स के ताज से नवाजा गया था और सोमवार को उन्होंने 24 साल पूरे कर लिए।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में 8 वर्षीय मासूम बच्ची के साथ हुए गैंगरेप-हत्या और उत्तर प्रदेश के उन्नाव बलात्कार केस ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था। इन शर्मनाक घटनाओं की आलोचना देश में ही नहीं बल्कि देश से बाहर भी हुई। इस मामले ने देश को शर्मसार कर दिया। बॉलीवुड के कई सितारों ने मुखर होकर अपना विरोध जताया। दुष्कर्म की इस घटनाओं को खून को जमा देने वाली बर्बरता करार देते हुए सिने जगत की हस्तियों ने दोषियों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग की।

हालांकि, बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया तो दी थी। लेकिन वो साफ तौर पर इस कांड के बारे में कुछ कहने से बचते दिखाई दिए, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना भी हुई थी। बॉलीवुड फिल्मों में विलेन की भूमिका में नजर आने वाले अभिनेता प्रकाश राज ने महानायक अमिताभ बच्चन पर जोरदार हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि, ‘कठुआ मामले पर अमिताभ को बोलना चाहिए था। उनके पास आवाज अच्छी है।’

प्रकाश राज ने कहा था, ‘जम्मू-कश्मीर में 8 साल की बच्ची के साथ हुए गैंगरेप पर अमिताभ बच्चन एक शब्द भी नहीं बोले, जबकि उनकी आवाज शानदार है। उनका न बोलना मैं कायरता समझता हूं। मैं इस घटना पर उनसे बोलने की अपील करता हूं, ये मेरा हक है। मैं चाहता था कि वो कुछ बोलें लेकिन उन्होंने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। उन्हें बोलना पड़ेगा, ये बहुत ही बुरा है, लोगों को उनके घरों को छोड़ने के लिए धमकाया गया। मैं अमिताभ से चाहता था कि वो बोलें। कलाकार होने के नाते मैं समझता हूं कि समाज के प्रति हम भी जिम्मेदार हों। अगर कलाकार ही कायर हो जाएंगे, तो समाज कायर हो जाएगा।’

वहीं, प्रकाश राज के अलावा बॉलीवुड अभिनेत्री पूजा भट्ट ने भी अमिताभ बच्चन के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी थी। पूजा भट्ट ने एक ट्वीट में बॉलीवुड महानायक पर तंज कसते हुए ट्वीट कर लिखा था, ‘मैं पिंक नामक ‘फिल्म’ की याद दिलाने में मदद नहीं कर सकती।’ ट्वीट में आगे लिखा गया कि क्या हमारी छवि वास्तविकता में प्रतिबिंबित हो सकती है?

दरअसल, अभिताभ पिछले महीने अपनी फिल्म ‘102 नॉट आउट ’ के गीत के लांच पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इसी इवेंट में पत्रकारों ने उनसे कठुआ गैंगरेप-हत्या और उन्नाव पर प्रतिक्रिया मांगी। तब अमिताभ ने कहा था कि उनका कहना है कि घटना से उन्हें ‘‘घिन’’ सी महसूस हो रही है। घटना के संबंध में सवाल करने पर सरकार के ‘बेटी बचाओ, बेटी पढाओ’ अभियान का चेहरा रहे 75 वर्षीय अभिनेता ने कहा था कि इस बारे में बात करना भी दुखदायी है।

अमिताभ ने संवाददाताओं से कहा था, ‘‘मुझे उस विषय पर चर्चा करने में घिन आती है। इसलिए उस विषय पर मत पूछो। उसके बारे में बात करना भी खौफनाक है।’’ बता दें कि ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ के ब्रांड एंबेसडर के नाते अमिताभ बच्चन से पत्रकारों द्वारा यह सवाल पूछा गया था। गौरतलब है कि फिल्मी दुनिया के कलाकार, निर्देशक, गायक और संगीतकार कठुआ और उन्नाव दुष्कर्म के खिलाफ एकजुट हुए थे।

Bollywood Now | Sushmita Sen REVEALS Boy Misbehaving Incident

#SushmitaSen reveals an unfortunate incident of how a 15-year old had misbehaved with her.WATCH what she has to say in this video here!

Posted by Bollywood Now on Monday, May 21, 2018

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here