येरुशलम विवाद के मुद्दे पर सुषमा स्वराज की प्रतिक्रिया के बाद मुस्लिम नेता ने दिया ये जवाब

0

केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के मंत्रालय को लोगों की सहायता करने के लिए खासा जाना जाता है। मानवीय संवेदनाओं के प्रति सुषमा स्वराज तुरन्त प्रतिक्रिया देती हुई नजर आई है जिसके लिए उन्होंने खासी प्रशंसा अर्जित की है।

सुषमा स्वराज

हालांकि, एक सवाल के जवाब में उनकी प्रतिक्रिया के बाद अऑल इंडिया युनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के नेता बदरुद्दीन अजमल का एक ट्वीट उनको परेशान करने वाला बन गया। संयुक्त राष्ट्र महासभा में येरुशलम मामले में भारत ने अमेरिका-इजराइल के खिलाफ वोटिंग की तो कई भारतीय मुस्लिम नेताओं ने मोदी सरकार की तारीफ की है।

दरअसल, यरुशलम पर भारत के फिलिस्तीन का साथ देने पर बदरुद्दीन अजमल ने 22 दिसंबर को ट्विटर पर लिखा, ‘यरुशलम पर अमेरिकी फैसले के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र में वोट करने पर भारत सरकार को धन्यवाद।’ अजमल ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्विटर पर टैग करते हुए भारत सरकार को धन्यवाद किया था।

इस ट्वीट के बाद सुषमा स्वराज ने भी एआईयूडीएफ अध्यक्ष और सांसद बदरुद्दीन अजमल ने रिप्लाय करते हुए लिखा, ”थैंक्यू अजमल साहब, अब आप हमारे लिए वोट करें।’

इसके बाद इसके बाद ने अपनी बात को साफ करते हुए लिखा कि ने अपनी बात को साफ करते हुए लिखा कि ‘मैडम, हमारा वोट हमेशा भारत के लिए है, जिस दिन बीजेपी बहुसंख्यक और अल्पसंख्यक समुदाय के बीच अंतर करना छोड़ देगी, उस दिन मेरा वोट आपके लिए होगा।’

एआईयूडीएफ प्रमुख और असम के धुवरी से सांसद बदरुद्दीन राज्य में मुस्लिम नेता के तौर पर जाने जाते हैं। गत वर्ष असम में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस-एआईयूडीएफ-भारतीय जनता पार्टी में मुकाबला था। एआईयूडीएफ को 2016 राज्य विधानसभा चुनाव में 13 सीटें मिली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here