‘मेरे चुनाव न लड़ने से कोई फर्क नहीं पड़ता’, यूजर्स के सवाल पर बोलीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की वरिष्ठ नेता और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पहले ही यह घोषणा कर चुकी हैं कि वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी, लेकिन वह प्रचार में भागीदार जरूर बनेंगी। वहीं, अब सुषमा स्वराज ने कहा है कि मेरे चुनाव न लड़ने से कोई फर्क नहीं पड़ता।

सुषमा स्वराज
(Reuters File Photo)

दरअसल, माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्वीटर पर एक यूजर ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पूछा था कि, “इलेक्शन क्यों नहीं लड़ रही हो मैम, इस बार सब मिल के मोदी के जिता दो, राष्ट्र आपका आभारी रहेगा. एक इलेक्शन और…”

यूजर के इस सवाल का जवाब देते हुए सुषमा स्वराज ने लिखा, “मेरे चुनाव न लड़ने से कोई फर्क नहीं पड़ता। श्री नरेंद्र मोदी जी को पुनः प्रधान मंत्री बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों को जिताने में हम सब जी जान लगा देंगे।”

बता दें कि सुषमा स्वराज ट्विटर पर काफी सक्रिय रहती हैं और वह ट्विटर पर शिकायत मिलते ही विदेश मंत्रालय से जुड़ीं पासपोर्ट आदि समस्याओं का समाधान भी करतीं हैं।

आपको बता दें कि सुषमा 2009 से ही लोकसभा में मध्य प्रदेश के विदिशा संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। उन्होंने पिछले साल नवंबर में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया था। इस घोषणा के लिए उन्होंने अपने स्वास्थ्य का हवाला दिया था। स्वराज ने कहा था कि वैसे तो मेरी चुनावी उम्मीदवारी तय करने का अधिकार मेरी पार्टी को है। लेकिन स्वास्थ्य कारणों से मैंने अपना मन बना लिया है कि मैं अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ूंगी।

बता दें कि मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने रविवार (10 मार्च) को घोषणा की कि पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल, दूसरे चरण का मतदान 18 अप्रैल, तीसरे चरण का मतदान 23 अप्रैल, चौथे चरण का मतदान 29 अप्रैल, पांचवें चरण का मतदान 6 मई, छठवें चरण का मतदान 12 मई और सातवें चरण का मतदान 19 मई को होगा। अरोड़ा ने बताया कि 23 मई को मतगणना के आधार पर चुनाव परिणाम घोषित होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here