न्यूयॉर्क पहुंचीं सुषमा स्वराज, संयुक्त राष्ट्र महासभा में कल नवाज़ शरीफ को देंगी करारा जवाब

0

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 71वें सत्र को संबोधित करने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज यहां पहुंच चुकी हैं और सभी की नजरें तथा कान महासभा में सोमवार को होने जा रहे उनके संबोधन पर टिके हैं.

भाषा की खबर के अनुसार,ऐसा माना जा रहा है कि अपने संबोधन में सुषमा पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा कश्मीर पर आक्षेपों का एक चुभ जाने वाला जवाब देने वाली हैं. सुषमा शनिवार दोपहर यहां पहुंची हैं और कल सुबह वह संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगी.

Also Read:  नाथुला पहुंचीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, देखते ही बाड़ की दूसरी ओर से फोटो खींचने लगे चीनी सैनिक

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘संयुक्त राष्ट्र महासभा के 71वें सत्र में भारत के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज न्यूयॉर्क पहुंचीं।’’

Also Read:  Delhi CM asks Geeta how she spent time in Pakistan
Congress advt 2

शरीफ ने महासभा में अपने संबोधन के दौरान ज्यादा ध्यान कश्मीर पर ही केंद्रित रखा था. ऐसे में सुषमा से उम्मीद की जा रही है कि वह शरीफ के उस भाषण का कड़ा जवाब देंगी. शरीफ के भाषण पर भारत ने जवाब के अधिकार का इस्तेमाल किया और पाकिस्तान को ‘आतंकवाद की शरणस्थली’ तथा ऐसा ‘आतंकी देश’ करार दिया, जो आतंकवाद का इस्तेमाल सरकारी नीति के तौर पर करते हुए ‘युद्ध अपराधों’ को अंजाम देता है.

Also Read:  Pakistan release 113 Indian fishermen

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here