न्यूयॉर्क पहुंचीं सुषमा स्वराज, संयुक्त राष्ट्र महासभा में कल नवाज़ शरीफ को देंगी करारा जवाब

0

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 71वें सत्र को संबोधित करने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज यहां पहुंच चुकी हैं और सभी की नजरें तथा कान महासभा में सोमवार को होने जा रहे उनके संबोधन पर टिके हैं.

भाषा की खबर के अनुसार,ऐसा माना जा रहा है कि अपने संबोधन में सुषमा पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा कश्मीर पर आक्षेपों का एक चुभ जाने वाला जवाब देने वाली हैं. सुषमा शनिवार दोपहर यहां पहुंची हैं और कल सुबह वह संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगी.

Also Read:  Sushma Swaraj undergoes kidney transplant at AIIMS

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘संयुक्त राष्ट्र महासभा के 71वें सत्र में भारत के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज न्यूयॉर्क पहुंचीं।’’

Also Read:  PM Modi decides to skip SAARC meet in Islamabad, Pakistan terms it unfortunate

शरीफ ने महासभा में अपने संबोधन के दौरान ज्यादा ध्यान कश्मीर पर ही केंद्रित रखा था. ऐसे में सुषमा से उम्मीद की जा रही है कि वह शरीफ के उस भाषण का कड़ा जवाब देंगी. शरीफ के भाषण पर भारत ने जवाब के अधिकार का इस्तेमाल किया और पाकिस्तान को ‘आतंकवाद की शरणस्थली’ तथा ऐसा ‘आतंकी देश’ करार दिया, जो आतंकवाद का इस्तेमाल सरकारी नीति के तौर पर करते हुए ‘युद्ध अपराधों’ को अंजाम देता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here