मोदी मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह के बाद सुषमा स्वराज ने पीएम मोदी को दिया धन्यवाद, ट्विटर हैंडल से हटाया विदेश मंत्री का पदभार

0

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली नई राजग सरकार में कई दिग्गज नेताओं के मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होने वाली सूची में सुषमा स्वराज एक बड़ा नाम हैं। विदेश मंत्री के रूप में देश की जनता की सेवा का अवसर देने के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का शुक्रिया अदा किया।

सुषमा स्वराज
(Reuters File Photo)

शपथ ग्रहण समारोह खत्म होने के एक घंटे बाद भाजपा की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया कि वह प्रार्थना करती हैं कि मोदी सरकार अपना दूसरा कार्यकाल गौरव के साथ पूरा करें। बता दें कि, सुषमा स्वराज को 2014 में बनी मोदी सरकार में विदेश मंत्रालय दिया गया था। स्वास्थ्य का हवाला देकर उन्होंने इस बार लोकसभा चुनाव लड़ने से भी इनकार कर दिया था।

उन्होंने हिंदी में एक ट्वीट करते हुए लिखा, “प्रधान मंत्री जी- आपने 5 वर्षों तक मुझे विदेश मंत्री के तौर पर देशवासियों और प्रवासी भारतीयों की सेवा करने का मौका दिया और पूरे कार्यकाल में व्यक्तिगत तौर पर भी बहुत सम्मान दिया। मैं आपके प्रति बहुत आभारी हूँ। हमारी सरकार बहुत यशस्विता से चले, प्रभु से मेरी यही प्रार्थना है।”

इसके साथ ही सुषमा स्वराज ने अपने ट्विटर हैंडल से विदेश मंत्री का पद भी हटा लिया है। ऐसी संभावना जताई जा रही थी कि सुषमा भी मंत्री पद की शपथ ले सकती हैं लेकिन शपथ ग्रहण समारोह के दौरान वह दर्शक दिर्घा में बैठी नजर आईं जिससे साफ हो गया कि वह इस बार मंत्री नहीं बन रही हैं।

सुषमा स्वराज का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ और कई यूजर्स ने उनके इस ट्वीट पर सकारात्मक प्रतिक्रियाएँ दी। इतना ही नहीं उनके इस ट्वीट बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी।

सोनी राजदान ने लिखा, “आपने बहुत अच्छा किया। जिन लोगों ने आपकी मदद की है वे आपको कभी नहीं भूलेंगे। हममें से जो लोग प्रशंसा के साथ आपके अच्छे कामों के बारे में पढ़ते हैं, वे हमेशा आपकी प्रशंसा करेंगे। भगवान आपका भला करे।”

आईएएस अधिकारी मुबासीर लतीफी ने लिखा, “संकट में पड़े लोगों के लिए आपकी सहायता और त्वरित कार्रवाई को हमेशा याद रखेंगे। भगवान आपका भला करे।” बता दें कि अपने पिछले कार्यकाल में वह सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहीं और विदेशों में बसे भारतीयों से बड़े पैमाने पर संवाद किया।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी ने गुरुवार(30 मई) को दूसरी बार शपथ ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पीएम मोदी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। पीएम मोदी के साथ राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी और निर्मला सीतारमण समेत तमाम नेताओं ने भी मंत्री पद की शपथ ली। हालांकि इस बार कई दिग्गज नेताओं को पीएम मोदी की नई कैबिनेट में जगह नहीं मिल पाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here