तिरंगे के अपमान पर सुषमा स्वराज का अमेजॉन पर कड़ा रूख, दी वीजा रद्द करने की चेतावनी

0

विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने ऑनलाइन ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन की साइट पर भारत के राष्‍ट्रध्‍वज की तस्‍वीर वाले पायदान बेचे जाने की सूचना पर सख्‍त रूख अपनाया और इस पर सख्त ऐतराज जताते हुए अमेजॉन के अधिकारियों का वीजा रद्द करने की चेतावनी दी।

सुषमा स्वराज
Photo: IANS

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऑनलाइन मार्केट की दिग्गज कंपनी अमेजॉन अपनी साइट पर भारतीय तिरंगे वाला पायदान बेच कर बुरी तरह से फंस गई है। पायदान पर भारतीय ध्वज की तस्वीर लगाए जाने पर विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने सख्त ऐतराज जताया। ट्विटर पर उन्होंने अपने गुस्से का इजहार किया।

उन्होंने अमेजॉन से तत्काल मांफी मांगने के लिए भी कहा है। उन्होंने धमकी दी कि ऐसा नहीं करने पर अमेजॉन अधिकारियों का वीज़ा रद्द कर दिया जाएगा।

सुषमा स्वराज ने कनाडा में इंडियन हाई कमीशन को कहा ये बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कृपया इस मामले को अमेजॉन के हाइएस्ट लेवल तक लेकर जाएं। सुषमा ने ट्वीट किया अमेजॉन जब तक कनाडा में अपनी वेबसाइट से इस प्रोडक्ट की सेल को नहीं रोकता है तब तक उसके किसी भी अफसर को भारत का वीजा नहीं दिया जाएगा।

साथ ही जिन्हें वीजा दिया भी गया है उनका वीजा भी कैंसल कर दिया जाएगा। अमेजॉन जल्द से जल्द इस मामले पर बिना शर्त माफी मांगे और तुरंत ही उस प्रोडक्ट को हटाए जिसमें भारतीय तिरंगे का अपमान किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here