विदेश मंत्री सुषमा स्वराज किडनी ट्रांसप्लांट के बाद एम्स से डिस्चार्ज

0

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को एम्स में 10 दिन पहले किडनी ट्रांसप्लांट के बाद सोमवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। संभावना व्यक्त की जा रही है कि पीएम मोदी उनसे मुलाकात करने आज उनके घर जा सकते हैं।

सुषमा स्वराज

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक, एम्स ने एक बयान में कहा, ‘10 दिसंबर 2016 को गुर्दा प्रतिरोपण कराने वाली सुषमा स्वराज की सेहत में सतत सुधार हुआ है और उन्हें आज (सोमवार) अस्पताल से छुट्टी दी जा रही है।’ एम्स ने कहा कि ऑपरेशन के बाद उनकी सेहत में आ रहे सुधार पर उनके घर से ही नजर रखी जाएगी।

डॉक्टरों के मुताबिक 64 साल की सुषमा लंबे समय से मधुमेह से पीड़ित रही हैं। एक जांच के दौरान ही उनके गुर्दो के काम नहीं करने का पता चला था।

आपको बता दे कि कई दिनों से अस्पताल में भर्ती विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का शनिवार को किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था। एम्स के सूत्रों के मुताबिक सुषमा स्वराज की सर्जरी करीब 5 घंटे तक चली थी। जानकारी के मुताबिक सुषमा स्वराज को किडनी देने वाला व्यक्ति उनका रिश्तेदार नहीं था।

बता दें कि 16 नवंबर को सुषमा स्वराज की किडनी फेल हो गई थी और वह इस समय एम्स में डायलासिस पर हैं। सुषमा ने खुद यह जानकारी ट्वीट करके दी थी। इस ट्रांसप्लांट में एम्स के निदेशक एमसी मिश्रा, वीके बंसल और संदीप अग्रवाल सहित देश के कई प्रख्यात सर्जन मौजूद थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here