सुषमा स्वराज को पुणे के स्मिथ राज ने ट्वीटर पर दिलाया गुस्सा

0

सुषमा स्वराज हमेशा से ही ट्वीटर पर लोगों की मदद के लिए आगे आई है। देश-विदेश के ऐसे कई सारे मामले है जिनमें सुषमा ने बढ़चढ़ कर लोगों की मदद की है। शायद इसी बात का फायदा उठाते हुए पुणे के पुणे के स्मिथ राज ने अजीब सी फरमाइश सुषमा स्वराज के पास रख दी। जिसे जानकर उन्हें गुस्सा आ गया।

सुषमा स्वराज

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ट्वीटर पर बहुत अधिक सक्रिय रहती है। इसका कारण ये है कि उन्होेंने ट्वीटर को लोगों की सहायता करने का मंच बनाया हुआ है। इसी बात का फायदा उठाते हुए कई सारे मसखरे अजीब सी फरमाईश विदेश मंत्री के पास रख देते है। पिछले दिनों एक व्यक्ति ने अपना फ्रिज सही कराने के लिए सुषमा स्वराज से मदद मांगी थी।

इसके अलावा कुछ महीने पहले एक व्यक्ति ने ट्विटर पर अपनी कार से निकलते धुएं का जिक्र करते हुए सुषमा स्वराज से मदद मांगी थी तो सुषमा स्वराज ने कार को गैराज ले जाने की सलाह दी थी।

ताजा मामले में रविवार को स्मिथ राज ने ट्वीट करते हुए विदेश मंत्री से मदद मांगी है कि वो एक साल से अपनी बीवी से नहीं मिला है। क्योंकि वो पुणे आईटी में काम करता है जबकि उस व्यक्ति की बीवी झांसी में एक रेलवे कर्मचारी हैं।

स्मिथ राज चाहते है कि उनका बनवास खत्म किया जाए, और उन दोनों को मिला दिया जाए। इस बात से विदेश मंत्री बेहद नाराज हो गई। उन्होंने इसके जवाब में कहा कि अगर आप और आपकी पत्नी मेरे मंत्रालय से होते और ट्विटर पर तबादले की इस तरह विनती की होती तो अब तक मैंने आपको निलंबन का ऑर्डर भेज दिया होता।

फिर भी विदेश मंत्री ने गुस्से के बावजूद मानवीय पहल करते हुए रेलवे मंत्री सुरेश प्रभु को इस बात से अवगत कराया।सुरेश प्रभु ने इस ट्वीट को संज्ञान में लेते हुए सुषमा स्वराज को लिखा, इस मामले को मेरी नज़र में लाने के लिए धन्यवाद,मेरे द्वारा रखी गई नीति के हिसाब से मैं तबादले पर गौर नहीं करता।

रेलवे बोर्ड इसके लिए सशक्त है और मैंने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन को नियम के हिसाब से सही कदम उठाने के लिए बोला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here