बिहार: उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राहुल गांधी पर किया मानहानि का मुकदमा

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने गुरुवार (18 अप्रैल) को पटना स्थित एक अदालत में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया है। उन्होंने राहुल गांधी की उस टिप्पणी के चलते यह मामला दर्ज कराया है, जिसमें उन्होंने मोदी उपनाम वाले हर व्यक्ति को कथित तौर पर चोर बताया था।

सुशील कुमार मोदी
file photo -Sushil modi

सुशील कुमार मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ यह आपराधिक मुकदमा भादंवि की धारा 500 के तहत पटना के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में दर्ज कराया। उन्होंने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी ने 13 अप्रैल को बेंगलुरु से कुछ दूरी पर स्थित कोलार में एक चुनावी रैली के दौरान अपने भाषण में मोदी उपनाम वाले हर व्यक्ति को चोर बताया था, जिससे समाज में उनकी छवि धूमिल हुई है तथा यह एक अपराधिक कृत्य है।

उपमुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कर दिया है। इस मुकदमे में गवाह के तौर पर बीजेपी विधायक संजीव चौरसिया और नितिन नविन ने हस्ताक्षर किए हैं।

‘सभी मोदी चोर क्यों है’ बयान को लेकर राहुल गांधी को घेरते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष ने यह बयान देकर उस पिछड़े समुदाय की छवि खराब करने की कोशिश की है जिससे वह ताल्लुक रखते हैं।

पीएम मोदी ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि, ‘कांग्रेस और उसके सहयोगियों का कहना है कि समाज में सभी मोदी चोर हैं। कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने मेरी पिछड़ी जाति को अपशब्द कहने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इस बार तो उन्होंने सीमाएं ही लांघ दीं और पूरे पिछड़े समुदाय को अपशब्द कह डाले।’ (इंपुट: भाषा के साथ)

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here