CAA का विरोध करना सुशांत सिंह को पड़ा महंगा, ‘सावधान इंडिया’ शो से हुए बाहर

0

लोकप्रिय टीवी शो ‘सावधान इंडिया’ के होस्ट और मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह ने शो को छोड़ दिया है। सुशांत सिंह ने खुद ट्वीट कर यह जानकारी दी। बता दें कि, सुशांत सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल पर नागरिकता कानून को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन व जामिया में हुई हिंसा को लेकर कई ट्वीट और रीट्वीट किए थे। माना जा रहा है कि इसी वजह से उन्हें शो छोड़ना पड़ा है।

सुशांत सिंह
फाइल फोटो

शो छोड़ने की जानकारी देते हुए सुशांत सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल पर मंगलवार को लिखा ‘और सावधान इंडिया के लिए मेरा कार्य समाप्त होता है’। उनके इस पोस्ट पर जब एक यूजर ने कमेंट किया कि क्या उन्हें ‘सच बोलने’ की ‘कीमत’ चुकानी पड़ रही है तो इसका जवाब देते हुए उन्होंने लिखा, “यह बहुत छोटी कीमत है मेरे दोस्त। हम भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को जवाब कैसे देंगे?”

सुशांत के इस रिप्लाई से ही यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि उन्होंने जो ट्वीट्स किए वे उनके शो छोड़ने के पीछे की बड़ी वजह हैं।

सुशांत सिंह के लिए इस कदम की कई लोग सराहना भी कर रहे हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री संध्या मृदुल ने सुशांत सिंह के कदम की तारीफ करते हुए लिखा, “यह व्यक्ति हमेशा सत्य के लिए खड़ा होता है। आपको सलाम है मेरे दोस्त।”

बता दें कि, नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ राजधानी दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन जारी हैं। दिल्‍ली में जामिया नगर और जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में छात्रों के विरोध प्रदर्शन और पुलिस की कार्रवाई के बाद से ही नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ ये प्रदर्शन और भी तेज हो गए हैं।

इसी कड़ी में मुंबई में भी स्‍टूडेंट्स ने विरोध प्रदर्शन किया और इस विरोध प्रदर्शन में एक्‍टर सुशांत सिंह भी बोलते हुए नजर आए। इतना ही नहीं, बॉलीवुड और टीवी कलाकारों ने भी इस कानून के खिलाफ अपनी आवाज उठाई। सुशांत ने साल 2002 में आई फिल्म लीजेंड ऑफ भगत सिंह में सुखदेव का किरदार निभा चुके हैं।

सुशांत ने हाल ही में ट्विटर पर ही एक पोस्ट को शेयर करते हुए बताया था कि वे 19 दिसंबर को होने वाले विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे। इस पोस्ट में लिखा था- “नेशनल एक्शन अगेन्स्ट सिटीजनशिप अमेंडमेंट, 19 दिसंबर। एक बड़ा प्रदर्शन मरीन ड्राइव पर, चर्चगेट स्टेशन से दोपहर 2 बजे शुरू होगा। विरोध के लिए गिरगांव चौपाटी पर लोग 3 बजे से 6 बजे तक लोग तिलक स्टेच्यू के पास इकट्‌ठा होंगे।” सुशांत ने इस पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा था- मैं वहां मौजूद रहूंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here