ORF की नाराजगी के बाद सुशांत सरीन ने गुरमेहर कौर पर किए गए आपत्तिजनक टिप्पणी को किया डिलीट, करगिल शहीद की बेटी से मांगी माफी

0

दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में हिंसक झड़पों के कुछ दिन बाद सोशल मीडिया पर एबीवीपी के खिलाफ अभियान चलाकर चर्चा में आई कारगिल शहीद कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले रक्षा विशेषज्ञ सुशांत सरीन ने माफी मांग ली है। साथ ही उन्होंने अपना आपत्तिजनक टिप्पणी वाला ट्वीट भी डिलीट कर दिया।

सुशांत सरीन

बता दें कि सुशांत सरीन ने पुलवामा हमले के संदर्भ में करगिल शहीद की बेटी गुरमेहर कौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उनके इस टिप्पणी के बाद रक्षा क्षेत्र की थिंक टैंक ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन (ओआरएफ) ने विरोध जताते हुए उन्हें आपत्तिजनक पोस्ट हटाने और माफी मांगने का निर्देश दिया था।

गुरुवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ पर हुए आतंकी हमले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए गुरमेहर कौर ने अपने एक ट्वीट में कहा था कि जो लोग बदले की बात कर रहे है मैं उनकी भावना समझ सकती हूँ। मुझे भी इस कायराना हमले से बेहद तकलीफ पहुंची है। लेकिन बदला हल नहीं है।

गुरमेहर के इस ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सुशांत सरीन ने अश्लील भाषा का इस्तोमाल किया। उन्होंने लिखा, मुझे लगता है कि एक जिहादी शिविर में सेक्स गुलामी नई सहस्राब्दी कल्पना है, एक ऐसी चीज़ है जो इन मूर्खतापूर्ण बेवकूफों के लिए तरसती है। सरीन की इस टिप्पणी को लेकर ट्विटर पर उनके खिलाफ कई लोगों ने विरोध भी जताया है।

सोशल मीडिया पर बढ़ते आक्रोश को देखते हुए ओआरएफ ने अपना रुख स्पष्ट किया और सरीन के खिलाफ विरोध जताते हुए उन्हें आपत्तिजनक पोस्ट हटाने और माफी मांगने का निर्देश दिया।

सरीन ने ओआरएफ द्वारा जारी की गई सलाह का पालन किया और अपना आपत्तिजनक ट्वीट डिलीट कर दिया। उसके बाद सुशांत सरीन ने एक ट्वीट कर अपने आपत्तिजनक ट्वीट के लिए गुरमेहर कौर से माफी मांगी।

गौरतलब है कि गुरुवार (14 फरवरी) की शाम जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें 42 जवान शहीद हो गए जबकि कई गंभीर रूप से घायल हैं। इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है, हर कोई शहादत को नमन कर रहा है।

बॉलिवुड की लगभग सभी बड़ी हस्तियों ने सोशल मीडिया के जरिए इस अटैक में शहीद होने वाले सैनिकों और उनके परिवारों के लिए दुख जताया है और सुरक्षाबलों पर हुए इस कायराना आतंकी हमले पर गुस्सा जाहिर किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here