फायरिंग करने वाले पूर्व विधायक सूर्यदेव सिंह को JDU ने किया निलंबित, एक बच्ची की हुई थी मौत

1
8

बिहार के रोहतास जिले में पूर्व विधायक सूर्यदेव सिंह ने जमीन के झगड़े को लेकर अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी। इस फायरिंग में एक बच्ची की मौत हो गई, जबकि चार लोग घायल हो गए। गोलीबारी करने वाले पूर्व विधायक सूर्यदेव सिंह पर पार्टी ने कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है।

निलंबित

पुलिस ने आरोपी जेडीयू नेता के साथ छह और लोगों को कल ही गिरफ्तार कर लिया था। घटना रोहतास जिले के विक्रमगंज इलाके की है। जानकारी के मुताबिक, पूर्व विधायक सूर्यदेव सिंह का लंबे समय से अपने ही रिश्तेदारों के साथ जमीन को लेकर विवाद चल रहा था।

 

इसे लेकर कई बार दोनों पक्षों के बीच कहासुनी और झगड़ा हो चुका था। रविवार शाम एक बार फिर विवादित जमीन को लेकर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी शुरू हो गई।

देखते ही देखते कहासुनी इतनी बढ़ी कि सूर्यदेव सिंह ने दूसरे पक्ष पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी, वहीं पास में खेल रहे एक बच्चे को गोली जा लगी जिसमें मौके पर ही बच्ची की मौत हो गई। मृतक की पहचान सहला खातून के तौर पर हुई है।घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि स्थिति अब नियंत्रण में है और जांच शुरू कर दी गई है।

गौरतलब है कि सूर्यदेव सिंह सीपीआई एमएल यानी वामपंथी दल से जुड़े हुए थे। जिसके बाद वह राष्ट्रीय जनता दल में आ गए और विधायक चुने गए।

सूर्यदेव सिंह विक्रमगंज से दो बार विधायक रह चुके है। फिलहाल सूर्यदेव सिंह जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) पार्टी से जुड़े हुए है।

1 COMMENT

  1. he must get punishment according to law.now its depend on bihar police who prove their crime without any prejudice and political pressure.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here