गाजी दरगाह की जगह बनेगा मंदिर, VHP की योजना को CM योगी ने किया समर्थन

0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भले विवादों से दूर रहने की कोशिश करें, लेकिन राज्य की सत्ता संभालने के बाद से ही हर रोज कोई ना कोई विवाद उनके पीछे पड़ी जा रहा है। अब सीएम योगी ने एक ऐसी मांग का समर्थन किया है जिसे लेकर विवाद बढ़ना तय है।

फोटो: The Indian Express

दरअसल, योगी आदित्यनाथ ने विश्व हिंदू परिषद(VHP) की उस मांग का समर्थन किया है, जिसमें वीएचपी ने बहराइच में गाजी बाबा दरगाह की जगह सूर्य मंदिर का निर्माण करने की बात की गई थी। वीएचपी ने इसके अलावा जिले में एक स्मारक बनाने की मांग भी की थी।इसके अलावा इस प्रस्ताव में लखनऊ के सैनिक स्कूल को राजा सुहेलदेव के नाम पर करने की बात कही है। सीएम योगी ने राजा सुहेलदेव के नाम पर एक मेमोरियल बनाने की मांग पर भी सहमति जता दी है। इन दोनों प्रस्ताव का समर्थन कर सीएम योगी एक बार फिर से वह चर्चा में आ गए हैं।

इस मामले पर सीएम योगी आदित्यनाथ का कहना है कि वीएचपी की मांग पूरी की जाएगी। योगी ने कहा कि मैं वीएचपी की मांग से पूरी तरह सहमत हूं। राजा सुहेलदेव की गाजी मसूद पर हुई जीत के दिन वीएचपी के कार्यक्रम ‘हिंदू विजयोत्सव’ में सीएम योगी ने लखनऊ के सैनिक स्कूल का नाम राजा सुहेलदेव के नाम पर रखा।

इस दौरान योगी ने कहा कि इस देश में कोई भी ऐसा नहीं है जो अशफाकउल्ला खान, अब्दुल हमीद और कलाम का सम्मान नहीं करता होगा। साथ ही योगी ने कहा कि हमें यह भी तय करना होगा कि गजनी, गौरी, खिलजी, बाबर और औरंगजेब को सम्मान मिलना चाहिए या नहीं।

आगे पढ़ें, 1000 साल पुरानी है दरगाह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here