पाक आर्मी चीफ की धमकी : अगर पाकिस्तान ने सर्जिकल स्ट्राइक की तो पीढ़ियों तक नहीं भूलेगा भारत

0

पाकिस्तान ने आज भारत को चेतावनी दी कि ‘‘जंग के लिए मजबूत’’ उसकी सेना किसी भी आक्रमण का जवाब देने में सक्षम है। देश के सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने कहा कि अगर पाकिस्तान ने कभी सर्जिकल स्ट्राइक की तो भारत पीढ़ियों तक उसे भूल नहीं पाएगा।

अपनी प्रस्तावित सेवानिवृत्ति से कुछ दिन पहले जनरल शरीफ ने कहा, ‘‘अगर पाकिस्तान सर्जिकल स्ट्राइक करता है तो भारत आने वाली पीढ़ियों तक उसे भूल नहीं पाएगा।

उन्होंने कहा, ‘‘अगर पाकिस्तान ने इस तरह के हमले किए तो भारत अपने बच्चों को पाठ्यक्रम में पढ़ाएगा कि सर्जिकल स्ट्राइक होता क्या है।

Also Read:  महाराष्ट्र के हड़ताली डॉक्टरों के समर्थन में आए दिल्ली के डॉक्टर, 40 हज़ार से ज़्यादा डॉक्टर आज सामूहिक अवकाश पर

उन्होंने भारत की इस बात को भी खारिज किया कि उसने पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक की थी. उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सेना भारतीय बलों को सबक सिखाने में सक्षम है।

पाकिस्तान
Photo courtesy: indian express

खबर कबाइली क्षेत्र में देश के धाकड़ बल्लेबाज शाहिद अफरीदी के नाम पर एक क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करने के बाद कबाइली बुजुर्गों को संबोधित करते हुए जनरल ने पुष्टि की कि वह तीन साल के कार्यकाल के बाद 29 नवंबर को तय कार्यक्रम के अनुसार सेवानिवृत्त होंगे।

Also Read:  ललित मोदी के बेटे को हराकर कांग्रेस नेता सीपी जोशी ने जीता राजस्थान क्रिकेट संघ का चुनाव
भाषा की खबर के अनुसार, उन्होंने कहा कि वह सेवानिवृत्ति के बाद अपना जीवन शहीदों के परिवारों के कल्याण के लिए समर्पित करेंगे।
 इससे पहले, प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान आम नागरिकों विशेषकर बच्चों और महिलाओं, एंबुलेंसों और आम लोगों के परिवहन को ‘‘जानबूझकर’’ निशाना बनाने को बर्दाश्त नहीं करेगा।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा निरंतर संघर्ष विराम उल्लंघन के बावजूद अधिकतम संयम बरता है। उन्होंने कहा, ‘‘हम निर्दोष लोगों पर जानबूझकर किए गए हमले बर्दाश्त नहीं करेंगे।

Also Read:  BJP नेता बोले- मीरा कुमार ने कांग्रेस की वंशवाद की संस्कृति का किया प्रतिनिधित्व

उधर, वायुसेना चीफ मार्शल सोहेल अमान ने कहा कि पाकिस्तान भारत से किसी भी खतरे से चिंतित नहीं है और उसकी ‘‘जंग के लिए मजबूत’’ सेना किसी भी आक्रमण का जवाब देने में सक्षम है।

उन्होंने कराची में नौंवी अंतरराष्ट्रीय रक्षा प्रदर्शनी एवं सम्मेलन में कहा, ‘‘हम भारत को लेकर बिल्कुल भी चिंतित नहीं हैं.’’ उन्होंने कहा कि बेहतर होगा कि अगर भारत संयम दिखाए और तनाव बढ़ने से रोकने के लिए कश्मीर मुद्दे को सुलझाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here