सेना का खुलासा, कल रात पाक इलाके में सर्जिकल हमले के दौरान कई आतंकी मारे गए

0

भारत के डीजीएमओ ले. जनरल रणबीर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके गुरुवार को जानकारी दी है कि भारत ने एलओसी पार करके आतंकी ठिकानों पर हमले किए हैं और कई आतंकियों को मार गिराया है। डीजीएमओ के मुताबिक ये सभी आतंकी भारत में घुसपैठ करने के लिए एलओसी पर इकट्ठा हुए थे।

वे कश्मीर में घुसकर भारत के कई अन्य शहरों में हमला करना चाहते थे। वहीं पाकिस्तान सेना ने एक बयान जारी करके कहा है कि कल रात एलओसी पर हुई फायरिंग में दो पाकिस्तानी सैनिक मारे गए। डीजीएमओ रणबीर सिंह के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप भी मौजूद थे।

जनसत्ता की खबर के अनुसार, डीजीएमओ सिंह ने बताया, ‘भारत लगातार उच्च कूटनीतिक और राजनीतिक स्तर पर मामले को उठाता रहा है। पाकिस्तानी डीजीएमओ से बात की और अपनी चिंता साझा की। भारत इलाके में शांति चाहता है लेकिन हम आतंकियों को नियंत्रण रेखा के इस पार आकर हमला करने और आम नागरिकों की जानोमाल को नुकसान पहुंचाने की इजाजत नहीं दे सकते।’

साथ ही उन्होंने बताया, ‘भारत ने कल रात नियंत्रण रेखा के पार सर्जिकल हमला किया। हमने पाकिस्तान या पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के आतंकियों को गिरफ्तार भी किया है जिन्होंने हमें बताया कि उन्हें पाकिस्तान में प्रशिक्षण मिला था। कल पक्की जानकारी मिलने पर कि कुछ आतंकवादी नियंत्रण रेखा पर इकट्ठे हुए थे ताकि वो जम्मू-कश्मीर या भारत के महत्वपूर्ण शहरों पर हमला कर सकें। हमने उन आतंकियों के लॉन्च पैड पर सर्जिकल हमला किया और कई आतंकियों को मार गिराया।

इन ऑपरेशन को रोक दिया गया है क्योंकि इनका उद्देश्य आतंकियों को मार गिराना था। मैंने पाकिस्तानी डीजीएमसी को फोन करके अपनी चिंता साझा की और कल रात किे सर्जिकल हमले की भी जानकारी दी।’

LEAVE A REPLY